Begin typing your search above and press return to search.

IAS की डॉक्टर बेटी लव जिहाद की शिकार, अफसर की शिकायत पर मामला दर्ज

IAS की डॉक्टर बेटी लव जिहाद की शिकार, अफसर की शिकायत पर मामला दर्ज
X
By NPG News

नई दिल्ली 5 मई 2022। दिल्ली में तैनात आईएएस अफसर के. सारंगी की बेटी के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है. आईएएस ने गाजियाबाद नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराकर आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम युवक ने उनकी इकलौती बेटी से बड़ी साजिश के तहत शादी की है. इसके पीछे उसका मकसद लव जिहाद के तहत बेटी का धर्म परिवर्तन कराना था. इस साजिश में शादी कराने वाली दो संस्थाएं भी शामिल हैं. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, साथ ही दोनों स्थाओं के पदाधिकारियों से पुलिस ने जवाब तलब किया है.

IAS अफसर के. सारंगी ने एफआईआर में कहा, 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस कर बेटी डॉ. हर्ष भारती लौटी थी. 2017 से मेरठ के मवाना निवासी अब्दुल रहमान उसके पीछे पड़ा था. उसने फरेब का जाल बुनकर बेटी को फंसाया. बेटी को पहले घायल किया, फिर सहानुभूति दिखाई और उसके बाद दबाव बनाकर साथ में रखने लगा. इसमें मौलानाओं ने उसका साथ दिया. उसने खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की, ताकि उससे शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई चारा न रहे. उसने कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नवंबर 2018 में मंदिर में शादी रचाकर इसका पंजीकरण भी कराया. शादी के बाद से अब्दुल रहमान और हर्ष भारती नोएडा में रह रहे हैं. एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट, दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं.

मेरठ रोड गाजियाबाद के आर्य समाज मन्दिर में दोनों की शादी हुई है। आर्य समाज के जानकारों का मानना है कि शादी के लिए कपल से एफिडेविट लिया जाता है और घर वालों को भी सूचना दी जाती है. क्योंकि धर्म परिवर्तन पर स्टे है, बिना धर्म परिवर्तन के अलग धर्म के लोगों के बीच आर्य समाज मंदिर में शादी नहीं की जा सकती है. दोनों विवाह करने वाले युगल का हिंदू धर्म का होना जरूरी है.

गाजियाबाद एसएसपी एम मुनिराज के मुताबिक, शिकायत पर 420 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. लड़की की पिता की तरफ से शिकायत मिली है कि लड़के ने धोखे से लड़की से शादी कर ली, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया. मगर लड़का-लड़की दोनों अभी साथ रह रहे हैं. अभी पुलिस जांच कर रही है. लड़की और लड़कों से पूछताछ के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Next Story