Begin typing your search above and press return to search.

Heat Wave in Chhattisgarh: गर्मी के कहर को देखते हुए सीएम साय का अफसरों को सख्‍त निर्देश: आईआईएम में ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए रवाना होने से पहले दिया यह आदेश...

Heat Wave in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में गर्मी कहर बरपा रहा है। एक दिन पहले राजधानी का पारा 47 डिग्री के करीब पहुंच गया था। वहीं ज्‍यादातर स्‍थानों का तापमान 45 डिग्री से ऊपर चल रहा है। इसे देखते हुए सीएम विष्‍णुदेव साय ने अफसरों को निर्देश जारी किया है।

Heat Wave in Chhattisgarh: गर्मी के कहर को देखते हुए सीएम साय का अफसरों को सख्‍त निर्देश: आईआईएम में ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए रवाना होने से पहले दिया यह आदेश...
X
By Sanjeet Kumar

Heat Wave in Chhattisgarh: रायपुर। भीषण गर्मी की वजह से प्रदेश में जान और माल दोनों खतरें में पढ़ गया है। हीट वेव की वजह से लोगों की मौतें हो रही हैं तो वहीं आगजनी की भी घटना बढ़ गई है। बीते दो दिनों में रायपुर में ही आगजनी की दो बड़ी घटना हो चुकी है। इसमें 2 लोगों की जान भी जा चुकी है। इसे देखते हुए मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने अफसरों को निर्देश जारी किया है।

मुख्‍यमंत्री साय आज से अपनी पूरी कैबिनेट के साथ दो दिनों तक आईआईएम में रहेंगे। वहां कैबिनेट के लिए स्‍पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया है। सुबह ट्रेनिंग के लिए आईआईएम रवाना होने से पहले मुख्‍यमंत्री साय ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए अफसरों के लिए निर्देश जारी किया है। सीएम साय ने बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों, छोटे-बड़े उद्योगों, होटलों, बहुमंजिला इमारतों, मॉल, गेमिंग जोन, अस्थाई प्रदर्शनियों, पेट्रोल पंप आदि का मौका मुआयना कर अग्निशामक यंत्र की सुविधाएं सुनिश्चित करने के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

सभी संस्था संचालकों से आग्रह है कि वे अपने प्रतिष्ठान में अग्निशामक यंत्रों का होना सुनिश्चित करें और समय-समय पर उसका निरीक्षण-परीक्षण भी करें। जिससे आपात स्थिति में हालात को तुरंत नियंत्रित किया जा सके और जनहानि से बचा जा सके।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story