Begin typing your search above and press return to search.

गुलाबी ठंड के बीच बारिश अलर्ट: अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, बढ़ेगी ठंड

गुलाबी ठंड के बीच बारिश अलर्ट: अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, बढ़ेगी ठंड
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अचानक से मौसम ने करवट ली है। दोपहर में राजधानी रायपुर सहित कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश प्रदेश में देखने को मिलेगी। लोगों को इस मौसम में गर्म कपड़े के साथ साथ रेनकोट भी निकालने पड़ सकते हैं। राजधानी में आज सुबह से ही बादल छाए हुए है, दोपहर 1 बजे के बाद बारिश भी देखने को मिली। बारिश की वजह से रात के तापमान में कमी आयेगी और ठंड बढ़ेगी।

मौसम एजेंसी स्काई मेट ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी की है।

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ अब उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू-कश्मीर के हिस्सों पर है। एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ 7 नवंबर की रात से पश्चिमी हिमालय के करीब पहुंच सकता है। दक्षिण पश्चिम अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं दूसरा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र श्रीलंका और आसपास के इलाकों पर है।

अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

लक्षद्वीप, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है। 3 नवंबर तक पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

हमें दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक में किसी सुधार की उम्मीद नहीं है. दिल्ली और एनसीआर का वायु प्रदूषण बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रहेगा।

वहीँ पिछले 24 घंटों के दौरान, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय आंध्र प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई। छत्तीसगढ़ और दक्षिण राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

दिल्ली का वायु प्रदूषण बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में रहा।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story