Begin typing your search above and press return to search.

Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर: बिना इंटरनेट के भी हो जाएगा भुगतान, ऐसे करेगा काम, जानिए...

Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर: बिना इंटरनेट के भी हो जाएगा भुगतान, ऐसे करेगा काम, जानिए...
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 जनवरी 2022. पेटीएम ने अपने ग्राहकों को एक नए तरह की सर्विस मुहैया कराई है जिससे वो बिना इंटरनेट के भी अपने वर्चुअल कार्ड्स से पेमेंट कर सकते हैं। इसके लिए तरीका वही होगा जैसा आपके डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए टैप करके पेमेंट करने का होता है। दुकानों पर POS Machine अपने फोन को टैप करें और पेटीएम रजिस्टर्ड कार्ड के जरिए पेमेंट कर लें।

पेटीएम के इस फीचर्स की सबसे खास बात यह है कि यूजर्स को पेमेंट के समय अपने फोन का लॉक भी नहीं खोलना पड़ेगा। यानी फोन लॉक हो तब भी पेमेंट हो जाएगा। इतना ही नहीं यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन या मोबाइल डेटा के भी सिर्फ PoS मशीन को छूकर पेमेंट कर सकते हैं। बता दें कि पेटीएम की 'टैप टू पे' सर्विस एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए है, जो पेटीएम ऑल-इन-वन POS डिवाइसेस और अन्‍य बैंकों की POS मशीनों से भुगतान करते हैं।

ये स्टेप करें फॉलो-

1. सबसे पहले 'टैप टू पे' होम स्‍क्रीन पर "Add New Card" को क्लिक करें या कार्ड लिस्‍ट से सेव्‍ड कार्ड को चुनें।

2. अब कार्ड से जुड़ी जरूरी जानकारी डालें।

3. इसके बाद आपको Tap to Pay से जुड़े नियम और शर्तों को 'Accept' करना होगा।

4. कार्ड के साथ रजिस्‍टर्ड आपके मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर ओटीपी आएगा।

5. ओटीपी भरने के बाद आप टैप टू पे होम स्‍क्रीन के ऊपर की ओर एक्टिवेटेड कार्ड को देख सकते हैं।

इस सर्विस के तहत पेटीएम ऑल इन वन POS डिवाइसेज और दूसरे बैंकों की पीओएस मशीनों से पेमेंट करने के लिए अपने वर्चुअल कार्ड को एक्टिवेट करना होगा। सर्विस में आपके 16 डिजिट के कार्ड नंबर को एक डिजिटल कार्ड में बदल दिया जाता है जिससे रिटेल स्‍टोर्स पर फास्ट पेमेंट ट्रांजेक्‍शंस की सुविधा मिल सकती है। इसके ज़रिए कार्ड पेमेंट सुरक्षित होता है। इसमें यूजर का कार्ड डिटेल यूजर के पास ही होता है और इसे किसी थर्ड पार्टी पेमेंट प्रोसेसर के साथ साझा नहीं किया जाता।



Next Story