Begin typing your search above and press return to search.

Girlfriend Ka Murder: CG-गर्लफ्रेंड को घर से भगाया, फिर रॉड मार कर उतारा मौत के घाट, चार साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग...

Girlfriend Ka Murder: CG-गर्लफ्रेंड को घर से भगाया, फिर रॉड मार कर उतारा मौत के घाट, चार साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग...
X
By Gopal Rao

बलौदाबाजार- भाटापारा। पलारी थाना क्षेत्र के ग्राम कौड़ियां में 2 जुलाई को मिले अज्ञात युवती के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। युवती की हत्या उसके साथ चार साल से प्रेम प्रसंग में रहने वाले प्रेमी ने ही की थी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर आरोपी युवक को 24 घण्टे में ही गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पलारी थाना क्षेत्र के ग्राम कौड़ियां मुक्तिधाम के पास डबरी में एक अज्ञात युवती की लाश मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बना जांच में लिया था। शव लगभग 20 वर्षीय युवती का था। पुलिस टीम के साथ ही फॉरेंसिक टीम एवं डाग स्क्वायड ने भी मौके पर पहुंच कर जांच की थी। सबसे पहले मृतका की पहचान पुलिस ने की।

घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान मुक्तिधाम मंच के पास खून के धब्बे एवं घसीट कर सामने डबरी तक शव को ले जाने के निशान दिखाई दे रहा था। तथा डबरी में किनारे पर मुंह के बल पट अवस्था में पड़ा था। शव 4 दिन पूर्व का प्रतीत हो रहा था और चेहरा सड़ जाने की वजह से पहचान में नही आ रहा था। तलाशी के दौरान शव के जींस की जेब से आधार कार्ड मिला। जिस पर उसका नाम कुमारी आसमा मनहरे पिता धरमलाल मनहरे ग्राम तुरमा लिखा था। मृतिका के परिजनों से पुलिस ने संपर्क किया। परिजनों ने शव के पहने कपड़े, आधार कार्ड आदि के माध्यम से परिवार की छोटी लड़की आसमा मनहरे पिता धरमलाल मनहरे ग्राम तुरमा के रूप में शव की शिनाख्त की। शव के पंचनामा व स्थल निरीक्षण से प्राप्त भौतिक साक्ष्य, सर पर आई चोट, परिजनों के कथन के आधार पर आसमा की मृत्यु अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मृतिका के शरीर में किसी ठोस वस्तु से हमला कर हत्या करना पाए जाने से आरोपी के विरुद्ध थाना पलारी में 302 भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस जांच में जानकारी मिली कि मृतिका आसमा मनहरे का प्रेम संबंध चार-पांच वर्ष से ग्राम मिरगी के दिनेश सेन से था। जिस पर पुलिस ने दिनेश सेन(24) पिता जितेंद्र सेन निवासी मिरगी से कड़ाई से पूछताछ की। तब उसने हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतिका आसमा से उसका प्रेम संबंध था। और उसे अन्य लड़को से भी आसमा के संबंध होने की आशंका थी। दिनेश उसके चरित्र पर संदेह करने के साथ ही अन्य जाति का होने के चलते शादी के लिए तैयार नही था। पर आसमा उससे ही शादी करना चाहती थी।

किस तरह और क्यो की हत्या:

29 जून के रात करीब 10 से 11 बजे आसमा ने अपने प्रेमी दिनेश सेन को फोन कर घर बुलाया और उसे घर से बाहर ले जाने के लिए कहा। जिस पर आसमां को रायपुर जाने की बात पर दिनेश सेन मोटरसाइकिल से आसमां को बैठाकर घर से निकला और पलारी तक लाया। यहां उसने आसमा को समझाने की कोशिश की पर आसमा समझने के लिए तैयार नहीं हुई। वह दिनेश से शादी की जिद पर अड़ी थी। जिस पर दोनों के मध्य विवाद हो गया। दिनेश आसमा को ग्राम कौड़ियां मुक्तिधाम मंच के पास ले गया और मोटरसाइकिल के लेग गॉर्ड में बंधे लोहे के रॉड को निकाल कर मृतिका के सिर मे ताबड़तोड़ प्राणघातक हमला कर दिया जिससे मृतिका वही गिर गई। आरोपी उसे खिंचकर रोड़ किनारे तालाब में फेंक दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story