Begin typing your search above and press return to search.

Fake video of CM: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय का एडिटेड वीडियो: कांग्रेस पाषर्द के खिलाफ एफआईआर, जाने क्‍या है मामला...

Fake video of CM: मुख्‍यमंत्री विष्णुदेव साय का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। यह वीडियो महतारी वंदन योजना को लेकर है। फेक वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के एक पाषर्द के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Fake video of CM: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय का एडिटेड वीडियो: कांग्रेस पाषर्द के खिलाफ एफआईआर, जाने क्‍या है मामला...
X
By Sanjeet Kumar

Fake video of CM: रायपुर। महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय का एक फेक वीडियो वायरल हो रहा है। महतारी वंदन योजना को लेकर वायरल हो रहा यह वीडियो एक चुनावी सभा के दौरान का है। वीडियो को एडिट करके महतारी वंदन योजना बंद करने को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।

इस मामले में बीजेपी की लिखित शिकायत पर जांजगीर-चांपा जिला के शिवरीनारायण थाना में नगर पंचायत के पार्षद सागर केशरवानी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह एफआईआर बीजेपी के शिवरीनारायण मंडल अध्‍यक्ष संजीव बंजारे की शिकायत पर दर्ज की है।

पुलिस में की गई लिखित शिकायत में बंजारे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने वाटसप ग्रुप के माध्यम से विष्णु देव साय का एक कुट रचित विडियो प्रसारित नगर पंचायत शिवरीनारायण के ग्रुप में वार्ड क्रं 15 के पार्षद सागर केशरवानी के द्वारा शिवरीनारायण महतारी वंदन योजना लोकसभा चुनाव उपरांत बंद कर दिये जाने की कुटरचित विडियो प्रसारित किया जा रहा है। वीडियो में छेड़छेड़ किया गया है। उसका मूल रूप भी उपलब्ध है जिसमें मुख्यमंत्री वास्तव में कह रहे है कि हमारी सरकार महतारी वंदन योजना को बंद नहीं करेगी। हमारी महतारी वंदन योजना का लाभ भाजपा सरकार के रहते चलती रहेगी। कांग्रेस के द्वारा विष्णु देव साय के वास्तिक भाषण में कुटरचना कर उपरोक्त बयान के वास्तिविक वक्‍तव्‍य को ही बदल दिया गया है और कुटरचना कर मुख्यमंत्री के विषय में गलत बाते जोड दी गई है अनेकों काग्रेसियों के द्वारा चुनाव पूर्व षडयंत्रपूर्वक विडियो प्रसारित किया जा रहा है। यह कुटरचित विडियो सोशल मिडिया में वायरल हो चुका है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story