Begin typing your search above and press return to search.

E-Bus in Raipur: ई-बस की सवारी करेंगे रायपुर के लोग: भाठागांव बस स्टैंड से चलेगी 21 इलेक्ट्रिक बस, अफसरों ने लिया जायजा

E-Bus in Raipur: राजधानी रायपुर की सड़कों पर शीघ्र ही ई बसे नजर आएंगी। प्रशासन ने ई-बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। बसों का संचालन भाठागांव स्थिति बस स्‍टैंड से किया जाएगा।

E-Bus in Raipur: ई-बस की सवारी करेंगे रायपुर के लोग: भाठागांव बस स्टैंड से चलेगी 21 इलेक्ट्रिक बस, अफसरों ने लिया जायजा
X
By Sanjeet Kumar

E-Bus in Raipur: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लोग अब इलेक्ट्रिक बस (ई बस) की सवारी कर सकेंगे। भाठागांव स्थित बस स्‍टैंड से इन बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी गई है। परिवहन सचिव एस. प्रकाश और अपर परिवहन आयुक्त डी. रविशंकर ने आज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। बस स्टैंड से 21 ई-बसों का संचालन किया जाएगा।

अफसरों ने बताया कि भाठागांव बस स्‍टैंड से ई बसों के संचालक के लिए करीब ढाई एकड़ जमीन की जरुरत पड़ेगी। अफसरों की मौजूदगी में वहां जमीन का चिन्हांकन किया गया है। जमीन का परिवहन सचिव व अपर परिवहन आयुक्त ने अवलोकन किया और नगर निगम व विद्युत विभाग को मूलभूत अधोसंरचाएं विकसित करने के निर्देश दिए। साथ ही परिवहन सचिव व अपर परिवहन आयुक्त ने पंडरी के ड्रायविंग लाइसेंस सेंटर का निरीक्षण किया। पंडरी के ड्रायविंग लाइसेंस सेंटर में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया का अवलोकन किया। आम नागरिकों से लायसेंस बनाने की प्रकिया के बारे में बातचीत की। प्रक्रिया पर संतुष्टि जाहिर की गई। उन्होंने ड्रायविंग लाइसेंस परीक्षण कार्य को देखा। इसके साथ ही सिटी सेंटर का निरीक्षण कर लाइसेंस प्रिटिंग कार्य की जानकारी ली। अब ड्रायविंग लाइसेंस भी पासपोर्ट की तर्ज पर बनाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। सिंगल विंडो के माध्यम से ड्रायविंग लाइसेंस बनाया जाएगा। इस अवसर पर उप परिवहन आयुक्त मनोज ध्रुव, रायपुर आरटीओ आशीष देवांगन, व सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रतीक शुक्ला सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story