Begin typing your search above and press return to search.

Durg News: शिक्षक के बेटे ने लगाई फांसी, पिता बोले- मन लगाकर बेटा कर रहा था नीट की तैयारी...

Durg News: शिक्षक के बेटे ने लगाई फांसी, पिता बोले- मन लगाकर बेटा कर रहा था नीट की तैयारी...
X
By Gopal Rao

Durg News : दुर्ग। नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे 19 वर्षीय छात्र ने आज परीक्षा से दिन पहले अपने किराए के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्र बेमेतरा के बेरला का रहने वाला था, जो 12वीं पास करने के बाद पिछले 1 साल से दुर्ग में किराए का मकान लेकर कोचिंग करते हुए नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। अचानक उसके आत्महत्या करने से परिजन सदमे में हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला नेवई थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा के बेरला के रहने वाले 19 वर्षीय प्रभात कुमार निषाद ने पिछले वर्ष 12वीं की परीक्षा पास की थी। जिसके बाद वह पिछले 1 साल से नीट परीक्षा की तैयारी करने के लिए दुर्ग जिले के नेवई में कमरा किराए पर लेकर रहता था। ज्ञातव्य है कि भिलाई मेडिकल व इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम के कोचिंग का गढ़ है। छात्र काफी मेहनत से परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसके पिता कमलेश निषाद शिक्षक हैं। आज दोपहर 2 बजे से नीट प्रवेश परीक्षा थी। परीक्षा के 1 दिन पहले ही अचानक शाम को छात्र प्रभात ने अपने किराए के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मकान मालिक को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। जिस पर नेवई पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

पुलिस को कमरे में तलाशी लेने पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। रात हो जाने की वजह से पुलिस ने कल रात कमरे को सील कर दिया था। और छात्र के परिजनों को जानकारी दी। आज परिजनों की उपस्थिति में कमरे को खोला गया और शव का पंचनामा बना पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। प्रभात के पिता कमलेश निषाद का कहना है कि उनका बेटा पढ़ने में काफी होनहार था। वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहता था जिसके लिए वह कोचिंग करने के लिए घर से दूर भिलाई में आकर रह रहा था। और काफी मेहनत कर रहा था। पर परीक्षा से 1 दिन पहले ही उसकी मौत हो गई। छात्र के पिता और परिजनों का कहना है कि उनका बेटा खुदकुशी नहीं कर सकता। उसे किसी भी किस्म की कोई तकलीफ नहीं थी। यदि ऐसा कुछ होता तो उनसे जरूर डिसकस करता।

पुलिस ने जांच के क्रम में प्रभात के मोबाइल को भी जब्त किया है। साथ ही उसके साथ कोचिंग करने वाले दोस्तों से भी आज परीक्षा के बाद पूछताछ कर जानकारी जुटाई जाएगी। छात्र के आत्महत्या के कारणों की तलाश कर रही है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story