Begin typing your search above and press return to search.

Durg News: मुन्ना भाई गिरफ्तार, MBBS के छात्र की जगह दे रहा था एग्जाम, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Durg News: मुन्ना भाई गिरफ्तार, MBBS के छात्र की जगह दे रहा था एग्जाम, पुलिस ने ऐसे पकड़ा
X
By Sandeep Kumar

दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे मुन्ना भाई को पकड़ा है जो दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने आरोपी को दूसरे की जगह फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की परीक्षा दिलाते हुए पकड़ा है। आरोपी का नाम मनीष यादव निवासी गोमती नगर लखनऊ उत्तरप्रदेश जो फर्जी आई डी बनाकर रिबादिया धुरविल हर्षद भाई की जगह परीक्षा दे रहा था।

जानकारी के मुताबिक, सिरसकला के पार्थिवी कॉलेज में रविवार को फोरन मेडिकल ग्रेजएट की परीक्षा थी। आरोपी यहां पर फर्जी आईडी बनवाकर केंद्र में परीक्षा दिलाने पहुंचा दिया। परीक्षा मे प्रवेश पत्र और अन्य दस्तावेज की जांच के दौरान पता चला कि एक युवक दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने आया हुआ है। इस सूचना के बाद पार्थिवी कॉलेज की टीचर उपासना चंद्राकर ने पुरानी भिलाई थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस परीक्षा केंद्र पहुंची और अनुचित साधन का इस्तेमाल कर परीक्षा देने वाले मुन्ना भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी मनीष यादव ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अहमदाबाद गुजरात निवासी रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई के जगह परीक्षा देने के पैसे लिया था। और वो उसकी जगह परीक्षा देने पहुंचा था। पुरानी भिलाई थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी मनीष यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

जांच में पता चला कि रिबादिया धुरविल हर्षद भाई चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई किया है। भारत में क्वालिफाई के लिए उसे इस परीक्षा को पास करना जरूरी था। इस परीक्षा को पास किए बिना वह भारत में प्रैक्टिस नहीं कर सकता था। इसलिए परीक्षा में अच्छे नंबर पाने के लिए अपने जगह आरोपी मनीष यादव को पैसे देकर परीक्षा में अपनी जगह बैठाया। फिलहाल इस पूरे मामले की जाँच पुलिस कर रही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story