Begin typing your search above and press return to search.

दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा: रस्म के दौरान दहेज की मांग, गुस्साएं दुल्हन पक्ष वालों ने दूल्हे की जमकर की पिटाई

दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा: रस्म के दौरान दहेज की मांग, गुस्साएं दुल्हन पक्ष वालों ने दूल्हे की जमकर की पिटाई
X
By Sandeep Kumar Kadukar

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दूल्हे को दहेज मांगना भारी पड़ गया। दुल्हन पक्ष वालों ने दूल्हे को पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी दूल्हे को गिरफतार कर थाने लाया गया।

जानकारी के मुताबिक, 14 जून को प्रतापगढ़ कोतवाली के हरखपुर गांव में किशोर वर्मा की बेटी की शादी थी। जौनपुर के सकरा लोदा के पुरवा गांव से दूल्हे अमरजीत वर्मा की बारात आई थी। सारा कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से हुआ। शाम में शादी की रस्म पूरी हुई और जयमाला कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। इस दौरान दूल्हा दहेज की डिमांड करने लगा।

इस बात को लेकर घराती और बरातियों के बीच जमकर विवाद हुआ। देखते ही देखते हाथापाई और जूते चप्पल एक दूसरे पर चलने लगे। दुल्हन पक्ष वालों ने दूल्हे को पकड़ कर पेड़ से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी पुलिस को मिलने मौके से आरोपी दूल्हे को गिरफ्तार किया गया। पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गई। पूरे दिन पंचायत चलती रही, लेकिन इसका नतीजा नहीं निकला।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story