Begin typing your search above and press return to search.

Dhiri Reservoir: डॉ. रमन का कलेक्‍टर को सख्‍त निर्देश...नहीं मान रहा है तो बंद करा दें मिल...

Dhiri Reservoir: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कलेक्‍टर और पीएचई के अधिकारी को पत्र लिखा है। इसमें उन्‍होंने धीरी जलाशय में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए वहां प्रदूषण के लिए जिम्‍मेदार राइस मिल पर लगाम कसने का निर्देश दिया है।

Dhiri Reservoir: डॉ. रमन का कलेक्‍टर को सख्‍त निर्देश...नहीं मान रहा है तो बंद करा दें मिल...
X
By Sanjeet Kumar

Dhiri Reservoir: राजनांदगांव । धीरी जलाशय में राइस मिल्स के गंदे पानी को रोकने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक डॉ रमन सिंह ने कलेक्टर और पीएचई के अधिकारियों को तत्काल राइस मिल्स से निकल कर धीरी जलाशय में मिलने वाले प्रदूषित जल को रोकने का निर्देश देते हुए राइस मिल्स को बंद करने का निर्देश दियेहै।

गौरतलब है धीरी जलाशय से 24 गांवों को जल प्रदाय होता है जिसमे एक राइस मिल्स का प्रदूषित पानी धीरी जलाशय के इंटकवेल में जा कर पानी को प्रदूषित कर रहा था जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो रहा था जिसकी जानकारी क्षेत्रीय विधायक एवम विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को होने पर उन्होंने त्वरित संज्ञान लेते हुए कलेक्टर संजय अग्रवाल एवम पीएचई के कार्यपालन अभियंता को तुरंत राइस मिल से निकलने वाले प्रदूषित पानी को रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिये है एवम राइस मिल्स का प्रदूषित जल के उचित निकासी नहीं होने की स्थिति में राइस मिल्स को ही बंद करने का निर्देश दिया है ,जिसके तहत अनुविभागीय अधिकारी एवम पीएचई के अधिकारी आवश्यक कार्यवाही हेतु धीरी जलाशय पहुंच गये है।

उल्लेखनीय है कि धीरी जलाशय में राइस मिल्स के प्रदूषित पानी के मिलने से 24 गांवों को मिलने वाला पानी अत्यधिक प्रदूषित हो गया था और गांवों में पानी को नही पीने की मुनादी भी करा दी गई थी जिसकी जानकारी मिलते ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने राइस मिल्स को बंद कर ग्रामीणों को स्वच्छ पानी प्रदाय हो इसके लिए भी समुचित व्यवस्था करने अधिकारियों को निर्देश दिये है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story