Begin typing your search above and press return to search.

Dhamtari News: बीजेपी नेता के भाइयों ने दी थी हत्या की सुपारी... महिन्द्रा थार-एक्सयूवी कार में पहुंचे थे आरोपी, जानिए विवाद का कारण...

Dhamtari News: बीजेपी नेता के भाइयों ने दी थी हत्या की सुपारी... महिन्द्रा थार-एक्सयूवी कार में पहुंचे थे आरोपी, जानिए विवाद का कारण...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Dhamtari News धमतरी। थाना कुरूद के ग्राम मरौद में बीजेपी के पूर्व विधायक चंद्रशेखर गिरी पिता सोमप्रकाश गिरी 50 वर्ष की घर घुसकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के दो भाई हेमगिरी गोस्वामी व हेमेन्द्र गिरी गोस्वामी के साथ 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया। संपती विवाद के चलते दोनों भाइयों ने मिलकर रायपुर के गुंडों को 1 लाख की सुपारी दी और भाई चंद्रशेखर गिरी की हत्या करवा दी थी।

जानकारी के मुताबिक, 15 अक्टूबर की तड़के 8 आरोपी कुरूद से लगे ग्राम मरोद (55 वर्षीय) चंद्रशेखर गिरी के घर पहुंचे और मारपीट करने लगे। बीच बचाव करने आई बीजेपी नेता की पत्नी से भी आरोपियों ने मारपीट की। घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

इस घटना के बाद लहूलुहान और गंभीर हालत में चंद्रशेखर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने आकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपियों की तलाश शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को सभी आरोपी रायपुर के होने की जानकारी मिली। कुरूद पुलिस ने रायपुर पंडरी से सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया।आरोपियों में शेख नादिम, समीर बाग, रिखी राम, मोहम्मद अब्दुल माजीर खान,सुनील वर्मा, जलधर बाग,नुहरूददीन, मनीष वर्मा सहित मृतक के भाई को भी पुलिस ने पकड़ा है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए तीन वाहन एक थार, एक एक्स यू वी 500 एक मित्सुबिशी केडिया कार मे सवार होकर आरोपी हेमगिरी गोस्वामी और हेमेन्द्र गिरी गोस्वामी द्वारा 8 लड़को को लेकर मारपीट कर हाथ, पैर तोड़कर घर खाली कराने के लिए एक लाख रूपये सुपारी दिया था। मारपीट के दौरान 20,000 नगदी घर से डकैती कर ले गए थे। साथ ही सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को काटकर अपने साथ भी ले गये थे।

धमतरी, अलग-अलग टीम बनाकर 8 आरोपीयो को भी चंद घंटो में रायपुर से गिरफ्तार किया। घटना में प्रयुक्त वाहन सहित डकैती मे लुटे गये रूपये व सुपारी कि रकम, मोबाईल सहित घटना मे प्रयुक्त हथियार को जब्त किया गया।

आरोपियों में

(1) हेमगिरी गोस्वामी पिता स्व० सोमप्रकाश गिरी गोस्वामी उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम मरौद

थाना कुरूदजिला धमतरी

(2) हेमेन्द्र गिरी गोस्वामी पिता स्व० सोमप्रकाश गिरी गोस्वामी उम्र 42 वर्ष निवासी ग्राम मरौद थाना कुरूदजिला धमतरी

(3) शेख नादिम पिता शेख नादिर उम्र 31 वर्ष निवासी विधानसभा रोड मोवा थाना पंडरी

रायपुर जिला रायपुर

(4) समीर बाग पिता देवो बाग उम्र 20 वर्ष निवासी कांपा मोवा रायपुर थाना पंडरी जिला रायुपर

(5) रिखी राम ध्रुव पिता ताम्रध्वज ध्रुव उम्र 18 वर्ष निवासी मोवा कांपा रायपुर थाना पंडरी

जिला रायपुर

(6) मोहम्मद अब्दुल माजीर खान पिता स्व० मो0 अब्दुल हकीम खान उम्र 36 वर्ष निवासी मोवा

पुरानी बस्ती रायपुर थाना पंडरी जिला रायपुर

(7) सुनील वर्मा पिता कौशल वर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी मोवा कांपा रायपुर थाना पंडरी जिला रायपुर

(8) जलधर बाग पिता देवो बाग उम्र 22 वर्ष निवासी कांपा मोवा रायपुर थाना पंडरी जिला रायुपर

(9) नुहरूददीन पिता गुलाम मोहीनुददीन उम्र 31 वर्ष निवासी कांपा मोवा रायपुर थाना पंडरी

जिला रायुपर

(10) मनीष वर्मा पिता ईतवारी वर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी कांपा मोवा रायपुर थाना पंडरी जिला रायुपर

जब्ती सामान

तीन वाहन 1. महिन्द्रा थार के CG 04 PF 6897, महिन्द्रा 1 एक्सयूवी 500 कं CG 17 KH 8321, मित्सुबिशी केडिया के GJ 01 KP 2583

(2) 08 नग एंड्रायड मोबाईल फोन, डीवीआर, वाईफाई राउटर,

(3)-20,000रू डकैती का रकम

(4) 70,000रू सुपारी का रकम

5 मारपीट में प्रयुक्त आलाजरब


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story