Begin typing your search above and press return to search.

आबकारी अधिकारी विष्णु साहू एक्सीडेंट: 2017 में DSP, 2018 में PSC सलेक्ट होकर बने थे जिला आबकारी अधिकारी...जीजा की भी हुई एक्सीडेंट में मौत...

आबकारी अधिकारी विष्णु साहू एक्सीडेंट: 2017 में DSP, 2018 में PSC सलेक्ट होकर बने थे जिला आबकारी अधिकारी...जीजा की भी हुई एक्सीडेंट में मौत...
X
By Gopal Rao

DEO Vishnu Sahu Accident : बिलासपुर। सड़क हादसे में मौत के शिकार हुए आबकारी अधिकारी विष्णु साहू पूर्व में डीएसपी के पद पर चयनित हुए थे। डीएसपी की ट्रेनिंग करते-करते फिर से उन्होंने पीएससी दिला कर जिला आबकारी अधिकारी के पद पर सलेक्ट होकर जॉइन किया था। खास बात यह है कि उनके कोचिंग संचालक जीजा जी भी इसी तरह 2017 में कार एक्सीडेंट में मौत का शिकार हुए थे।

आज दोपहर 2:00 से 2:30 के बीच हिर्री थाना क्षेत्र अंतर्गत जिला आबकारी अधिकारी के पद पर कार्यरत विष्णु साहू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। 31 वर्षीय विष्णु साहू की पदस्थापना वेलकम डिस्टल में जिला आबकारी अधिकारी के पद पर थी। वह अपनी पत्नी 30 वर्षीया भूमिका साहू के साथ आज दोपहर रायपुर जाने के लिए निकले थे। उनके द्वारा खुद कार ड्राइव किया जा रहा था। उनकी कार भोजपुरी टोल प्लाजा के पास पहुंची थी तभी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई और खंभे से टकरा गई। हादसे में घायल दोनों पति-पत्नी को सरगांव अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण उपरांत जिला आबकारी अधिकारी विष्णु साहू को मृत घोषित कर दिया। वही पत्नी को प्राथमिक उपचार के बाद अच्छे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

विष्णु साहू 2018 बैच के जिला आबकारी अधिकारी थे। पूर्व में वह पीएससी से चयनित होकर 2017 बैच के डीएसपी बने थे। 1 वर्ष पूर्व ही उनकी शादी हुई थी। वे पहले सुकमा में पदस्थ थे, तीन माह पहले ही वो बिलासपुर पदस्थ हुए थे। उनके द्वारा डीएसपी के पोस्ट हेतु जॉइन कर ट्रेनिंग भी ली गई थी। जब वह डीएसपी की ट्रेनिंग ले रहे थे तब उनके जीजा जी सुरेश कुमार पटेल की भी सड़क दुर्घटना में मौत हुई थी। विष्णु साहू मूल रूप से सक्ती जिले के जैजैपुर के रहने वाले हैं। जैजैपुर नगर पंचायत के पास उनका निवास है। उनकी बहन निधि साहू को 2011 पीएससी में आठवां रैंक मिला था। मार्च 2014 में निधि ने जॉइनिंग की थी। डिप्टी कलेक्टर के पद पर ज्वाइन करने के बाद भी निधि यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। इसके लिए वे बिलासपुर के डिस्कवरी आईएएस अकैडमी से छुट्टियों में मार्गदर्शन लेने आती थी और पढ़ाई करती थी। इस दौरान उन्होंने डिस्कवरी आईएएस एकेडमी के संचालक सुरेश कुमार पटेल से शादी कर ली थी।

बिलासपुर के बिनोवा नगर स्थित गायत्री मंदिर में सादे समारोह में हुई शादी के बाद एक बड़े होटल में उन्होंने परिजनों परिचितों को आशीर्वाद समारोह आयोजित कर भव्य पार्टी दी थी। सुरेश कुमार पटेल अपने भांजे के साथ अपने ससुराल जैजैपुर जा रहे थे। बिलासपुर से जैजैपुर जाने के दौरान सुरेश कुमार पटेल खुद गाड़ी चला रहे थे। अचानक रास्ते में गाय को बचाने के चक्कर में उनकी कार सड़क किनारे बने एक चबूतरे से टकराकर पलट गई थी। जिसके बाद उन्हें सिम्स अस्पताल लाया गया था फिर अपोलों रेफर किया गया ।अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान सुरेश कुमार पटेल की मौत हो गई थी। पति के बाद युवा भाई को खोने पर डिप्टी कलेक्टर निधि साहू के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story