Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Rape Case: आप ने दुष्‍कर्म के आरोपी दिल्ली के अधिकारी की देरी से गिरफ्तारी की जांच की मांग की

Delhi Rape Case: आप ने दुष्‍कर्म के आरोपी दिल्ली के अधिकारी की देरी से गिरफ्तारी की जांच की मांग की
X
By Ragib Asim

Delhi Rape Case:आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को दुष्‍कर्म के आरोपी दिल्ली सरकार के अधिकारी प्रेमोदय खाखा को 13 अगस्त को एफआईआर दर्ज होने के बावजूद तुरंत गिरफ्तार न कर पाने के पीछे के कारणों की गहन जांच की मांग की। आप ने कहा, “हम सवाल करते हैं कि आरोपी व्यक्ति को कौन बचा रहा था। हम इन महत्वपूर्ण प्रक्रियात्मक कमियों को उजागर करने के लिए जांच की मांग करते हैं।”

पार्टी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग करते हुए कहा, ''एक नाबालिग लड़की के खिलाफ यह जघन्य अपराध हमारे पूरे समाज की अंतरात्मा को झकझोर देता है। भाजपा को बताना चाहिए कि 13 अगस्त 2023 को एफआईआर दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने दुष्‍कर्मी अधिकारी को तुरंत क्यों नहीं गिरफ्तार किया।''

“इतने गंभीर अपराध के आरोपी अधिकारी को बचाने के लिए पुलिस पर किसका दबाव पड़ा? हम इन महत्वपूर्ण प्रक्रियात्मक कमियों की व्यापक जांच की मांग करते हैं।'' आप ने कहा कि मामले की जानकारी होने पर दिल्ली सरकार ने तुरंत आरोपी अधिकारी के खिलाफ निलंबन आदेश जारी किया।

प्रेमोदय खाखा पर बारहवीं कक्षा की एक नाबालिग लड़की से कई महीनों तक बार-बार दुष्‍कर्म करने का आरोप है। उनके और उनकी पत्‍नी के खिलाफ बुराड़ी पुलिस स्टेशन में पॉक्‍सो अधिनियम की धाराओं के साथ दुष्‍कर्म की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस दंपति को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story