Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Liquor Policy Case: बीमार पत्नी से मिले आप नेता मनीष सिसोदिया, 6 घंटे की मिली छोटी छुट्टी

Delhi liquor policy case:: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया शनिवार को अपनी बीमार पत्नी सीमा से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। एक दिन पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी थी।

Delhi Liquor Policy Case: बीमार पत्नी से मिले आप नेता मनीष सिसोदिया, 6 घंटे की मिली छोटी छुट्टी
X
By Ragib Asim

Delhi liquor policy case:: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया शनिवार को अपनी बीमार पत्नी सीमा से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। एक दिन पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी थी। आप नेता सीमा सिसोदिया के साथ सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रह सकेंगे। हालांकि, कोर्ट ने मनीष को निर्देश दिया है कि इस दौरान वह मीडिया या किसी अन्य राजनेता से नहीं मिलेंगे और कोई बयान जारी नहीं करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने 9 नवंबर को कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए पांच दिन का समय मांगा था। आवेदन के अनुसार, 25 अप्रैल को उनकी पत्नी को मल्टीपल स्केलेरोसिस का तेज दौरा पड़ा और उन्हें मनोवैज्ञानिक समस्याओं का पता चला। कोर्ट ने कहा कि यह पहले से ही रिकॉर्ड में था कि सिसोदिया की पत्नी पिछले 20 सालों से मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित थीं। इससे पहले जून 2023 में मनीष सिसोदिया 103 दिन बाद अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया से मिले थे।

आप के एक वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने फरवरी में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी से पहले अरविंद केजरीवाल सरकार में उत्पाद शुल्क विभाग सहित कई विभागों को संभालने के अलावा उपमुख्यमंत्री का पद भी संभाला था। गिरफ्तार होने के बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री और विभिन्न विभागों के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन उनका परिवार मथुरा रोड पर उनके तत्कालीन आधिकारिक आवास पर रहता था, जिसे शिक्षा मंत्री आतिशी के साथ साझा करते थे।

जांच एजेंसियों द्वारा आरोप लगाया गया कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए रिश्वत दी थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों का बार-बार खंडन किया है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story