Begin typing your search above and press return to search.

दाल-मखनी में निकला चूहा व कॉकरोच, खाने वाले शख्स को कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती....

दाल-मखनी में निकला चूहा व कॉकरोच, खाने वाले शख्स को कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती....
X
By Sandeep Kumar Kadukar

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। उत्तर प्रदेश, प्रयागराज से मुंबई घूमने आये शख्स के खाने में मरा हुआ चूहा और तिलचट्टा मिला। शिकायत करने वाले शख्स का नाम राजीव शुक्ला है।

दरअसल, 35 वर्षीय शुक्ला पर्यटन के लिए मुंबई आए थे और उन्होंने 8 जनवरी को बारबेक्यू नेशन के वर्ली आउटलेट, जहां अमीर और मशहूर हस्तियां अक्सर आते हैं, को रात के खाने का ऑर्डर दिया था। शाकाहारी थाली की कीमत लगभग 641 रुपये थी।

राजीव शुक्ला ने भोजन के पैकेट में से 'दाल मखनी' निकालकर खाना शुरू किया, तो उसमें एक मरा हुआ चूहा और कुछ तिलचट्टे देखे। उन्हें फूड प्वाइजनिंग का सामना करना पड़ा और उन्हें बीएमसी के बीवाईएल नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका तीन दिन से अधिक समय तक इलाज चला।

शुक्ला ने बारबेक्यू नेशन को एक ईमेल भेजकर उनका ध्यान मिलावटी भोजन की ओर आकर्षित किया, जिसका एक बड़ा हिस्सा उन्होंने चूहे-तिलचट्टों की पता लगने से पहलेे ही खा लिया था।

उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट कर दावा किया कि नागपाड़ा पुलिस स्टेशन बारबेक्यू नेशन के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कर रहा। उन्होंने अपने पोस्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अन्य को टैग किया है।

उनके पोस्ट में लिखा है: “मैं राजीव शुक्ला (शुद्ध शाकाहारी) जो कि प्रयागराज से था, मुंबई गया, 8 जनवरी 24 की रात को बारबेक्यू नेशन, वर्ली आउटलेट से शाकाहारी भोजन का डिब्बा ऑर्डर किया, इसमें एक मरा हुआ चूहा था। मैं 75 से अधिक घंटों तक अस्पताल में भर्ती रहा। अभी तक नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज नहीं की गई है।


उन्होंने कहा,“मैं मुंबई घूमना चाहता था और इसलिए मैं प्रयागराज से आया, लेकिन संभवतः, यह मेरी आखिरी यात्रा हो सकती है। मैं एक ब्राह्मण हूं और शुद्ध शाकाहारी हूं, लेकिन जब मेरा बारबेक्यू नेशन से ऑर्डर आया, तो इसने मुझे जीवन का सबसे बड़ा झटका दिया। खाने में मरा हुआ चूहा और तिलचट्टे थे। मुझे फूड प्वाइजनिंग हो गई और मुझे नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया।'' अभी तक बारबेक्यू नेशन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story