Begin typing your search above and press return to search.

DA News: CG सरकारी कर्मियों ने मांगा डीए: फेडरेशन ने सीएम विष्‍णुदेव साय को पत्र लिखकर याद दिलाया वादा...

DA News:

DA News: CG  सरकारी कर्मियों ने मांगा डीए: फेडरेशन ने सीएम विष्‍णुदेव साय को पत्र लिखकर याद दिलाया वादा...
X
By Sanjeet Kumar

DA News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता (डीए) बढ़ाने की मांग फिर से उठने लगी है। कर्मचारी- अधिकारी फेडरेशन ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के बराबर डीए दने की मांग की है।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सीएम को लिखे पत्र में विधानसभा चुनाव में मिली भाजपा को जीत के लिए बधाई दिया है। वर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के शासकीय सेवकों को केन्द्र के समान महंगाई भत्ता एरियर्स के साथ देने का वादा किया है। वर्तमान में प्रदेश के कर्मचारियों को 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो कि केन्द्र से 4 प्रतिशत कम है। प्रदेशभर के शासकीय सेवकों को शासन से यथाशीघ्र महंगाई भत्ता स्वीकृत होने की काफी उम्मीदें है।

अतः आपसे अनुरोध है कि भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों एवं पेंशनरों को केन्द्र के समान लंबित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता एरियर्स के साथ स्वीकृत करने हेतु तत्काल आवश्यक निर्देश देने जारी करने का कष्ट करेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story