Begin typing your search above and press return to search.

DA के लिया होगा बड़ा आंदोलन: मंत्रियों, विधायकों की वेतन वृद्धि से भड़के संगठन

DA के लिया होगा बड़ा आंदोलन: मंत्रियों, विधायकों की वेतन वृद्धि से भड़के संगठन
X
By NPG News

रायपुर। डीए को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने प्रदेश भर के सभी शिक्षक संघ को एकजूट होने की अपील की है। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि पिछले 2 कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता बढ़ने का भरोसा था पर आज हुई कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता पर निर्णय लेने के बजाय विधायकों के वेतन भत्ते में वृद्धि का फैसला लिया गया। कैबिनेट के संकेत को कर्मचारी समझे, एकजुटता से ही मिलेगा सम्पूर्ण डीए।

प्रदेश भर के कर्मचारियों की एकता के लिए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत प्रदेश अध्यक्ष नवीन शिक्षक संघ द्वारा घोषणा करते हुए सभी संघ के प्रदेश अध्यक्ष को आरपार के आंदोलन के लिए सामने आकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करने अपील की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि जनवरी 2020 का 4 % जुलाई 2020 के 3 % में से 1 % मिलाकर 5 % मंहगाई भत्ता 1 मई 2022 से दिया गया है। वर्तमान में जुलाई 2020 का 2 % व जनवरी 2021 से 4% तथा जुलाई 2021 से 3 % जनवरी 2022 से 3 % मिलाकर कुल 12 % मंहगाई भत्ता लंबित है।

टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि सत्ता पक्ष व विपक्ष मिलकर बढ़ा ले रहे है वेतन - भत्ते, इसी प्रकार कर्मचारी भी मिलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल करते हुए 34% महंगाई भत्ता व 7 वे वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता ले सकते है।

Next Story