Begin typing your search above and press return to search.

DA Hike: डीए की सौगात: स्‍वतंत्रता दिवस पर सीएम विष्‍णुदेव प्रदेश के कर्मचारियों के लिए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा

DA Hike: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्‍ता (डीए) बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारी ज्ञापनों के जरिये इसके लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं। इस बीच डीए को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

DA Hike: डीए की सौगात: स्‍वतंत्रता दिवस पर सीएम विष्‍णुदेव प्रदेश के कर्मचारियों के लिए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा
X
By Sanjeet Kumar

DA Hike: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए इस बार स्‍वतंत्रा दिवस दोहरी खुशी लेकर आ सकता है। इस बार विष्णुदेव साय बतौर मुख्‍यमंत्री पहली बार राजधानी के पुलिस परेड मैदान में झंडा फहराएंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री न केवल प्रदेश की जनता बल्कि सरकारी कर्मचारियों को भी बड़ी सौगात दे सकते हैं। खबर है कि मुख्‍यमंत्री स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों की डीए की सौगात दे सकते हैं। सीएम कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं।

बता दें कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अभी 46 प्रतिशत डीए मिल रहा है। कर्मचारी इसमें 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारी संगठनों की तरफ से इस मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में कर्मचारी नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने जल्‍द ही महंगाई भत्‍ता में वृद्धि का आदेश जारी करने का आश्‍वासन दिया था। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री यह घोषणा 15 अगस्‍त को कर सकते हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story