Begin typing your search above and press return to search.

Collector, SP conference: CM विष्णुदेव की क्‍लास में कलेक्टर और एसपी: कल से 2 दिन तक चलेगी समीक्षा बैठक, एजेंडा में सबसे ऊपर राजस्‍व...

Collector, SP conference: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय प्रदेश के कलेक्‍टरों और एसपी के साथ सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे। यह बैठक राजधानी रायपुर में दो दिनों तक चलेगी।

Collector, SP conference: CM विष्णुदेव की क्‍लास में कलेक्टर और एसपी: कल से 2 दिन तक चलेगी समीक्षा बैठक, एजेंडा में सबसे ऊपर राजस्‍व...
X
By Sanjeet Kumar

Collector, SP conference: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय प्रदेश के कलेक्‍टरों और एसपी की क्‍लास लेंगे। कल (12 सितंबर) से शुरू हो रही इस बैठक के एजेंडे में सबसे ऊपर राजस्‍व मामले (भूमि संबंधित) हैं। राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में 12 सितंबर को सुबह साढे़ दस बजे कांफ्रेंस होगी, लेकिन मुख्यमंत्री की क्लास 11 बजे शुरू होगी।

बैठक की शुरुआत कलेक्‍टरों के साथ जिलों में राजस्‍व मामलों की समीक्षा के साथ होगी। इसमें आम आदमी से जुड़े नामंतरण, बंटवारा, सीमांकण, रिकॉर्ड सुधार सहित राजस्व के अन्‍य मामलों पर सीएम रिपोर्ट लेंगे। बता दें कि पूरे प्रदेश में राजस्‍व मामलों को लेकर लोग परेशान हैं। प्रदेश के राजस्‍व न्‍यायालयों में बड़ी संख्‍या में मामले पेडिंग है। इसी वजह से समीक्षा बैठक के एजेंडे में इसे सबसे ऊपर रखा गया है। सर्वेक्षण रहित गांवों के सर्वे की स्थिति बात होगी। कलेक्‍टर्स कांफ्रेंस के दूसरे दिन सीएम विष्‍णुदेव राज्‍य की कानून-व्‍यवस्‍था सहित पुलिस से जुड़े मामलों की समीक्षा करेंगे।

एजेंडा के अनुसार 12 सितंबर को ओपन हाउस टाईप होगा। इसमें सारे अधिकारी मौजूद रहेंगे। मगर अगले दिन 13 सितंबर को सिर्फ कलेक्टर, एसपी रहेंगे। याने क्लोज डोर मीटिंग होगी।

देखें कलेक्‍टर्स कांफ्रेंस का पूरा एजेंडा



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story