Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnudev Sai Cabinet: Breaking मंत्रियों के विभागों का बंटवारा आज? कुछ देर में सीएम हाउस से लिस्ट भेजी जाएगी राजभवन, पढ़िये क्या है विभाग घोषित होने की प्रक्रिया

CM Vishnudev Sai Cabinet: मंत्रियों को विभाग न मिलने से बेरोजगारी जैसी स्थिति हो गई है। बड़े-बड़े मंत्री रोज सुबह उठते हैं इस उम्मीद से कि आज विभाग मिल जाएगा...विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों, सप्लायरों और ठेकेदारों का जमावड़ा लगने लगेगा। मगर देर शाम उम्मीद खतम हो जाती है। दरअसल, शपथ लेने के बाद अधिकारी, कर्मचारी से लेकर जितने भी ठेकेदार, सप्लायर हैं, एकाधिक बार सभी से मिल आए हैं। समर्थक भी पटाखे, मिठाइयां बांट आए हैं। अब रोज तो पटाखे फोड़ नहीं सकते।

CM Vishnudev Sai Cabinet: Breaking मंत्रियों के विभागों का बंटवारा आज? कुछ देर में सीएम हाउस से लिस्ट भेजी जाएगी राजभवन, पढ़िये क्या है विभाग घोषित होने की प्रक्रिया
X
By Sanjeet Kumar

CM Vishnudev Sai Cabinet: रायपुर। छत्तीसगढ़ के मंत्रियों को आज विभागों का बंटवारा हो सकता है । मंत्रियों ने 22 दिसंबर को शपथ लिया था। उसके बाद विभागों को लेकर टकटकी लगी हुई थी। अब पता चला है, सीएम विष्णुदेव साय दो दिन के रायगढ़ और जशपुर दौरे पर रवाना होने से पहले विभागो की सूची राजभवन भेज देंगे।

दरअसल, विभाग वितरण की अपनी संवैधानिक प्रकिया है। इसके लिए राज्यपाल के अनुमोदन के बाद गजट नोटिफिकेशन होता है। याने राजपत्र में प्रकाशन। हालांकि, ये औपचारिक प्रक्रिया है...मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को राजभवन ओके कर देते हैं।

मुख्यमंत्री दोपहर दो बजे रायगढ़ रवाना होने वाले हैं। संभावना है कि जाने से पहले वे विभागों की सूची राजभवन भेज देंगे। राजभवन से हरी झंडी मिलने के बाद राजपत्र में प्रकाशित होता। इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग आदेश जारी कर देगा...किस मंत्री को कौन सा विभाग मिला।

CM Vishnudev Sai Cabinet: मंत्रियों की बेरोजगारी जैसी स्थिति

शपथ लेने के हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को विभाग न मिलने से बेरोजगारी जैसी स्थिति हो गई है। बड़े-बड़े मंत्री रोज सुबह उठते हैं इस उम्मीद से कि आज विभाग मिल जाएगा...विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों, सप्लायरों और ठेकेदारों का जमावड़ा लगने लगेगा। मगर देर शाम उम्मीद खतम हो जाती है। दरअसल, शपथ लेने के बाद अधिकारी, कर्मचारी से लेकर जितने भी ठेकेदार, सप्लायर हैं, एकाधिक बार सभी से मिल आए हैं। समर्थक भी पटाखे, मिठाइयां बांट आए हैं। अब रोज तो पटाखे फोड़ नहीं सकते।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story