Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnudeo Sai: खूंखार नक्‍सली हिड़मा के गढ़ में जाएंगे सीएम विष्‍णुदेव साय: शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद बोले- पूरी ताकत के साथ जारी रहेगी लड़ाई

CM Vishnudeo Sai: नक्‍सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने श्रद्धांजलि दी। डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा के साथ पहुंचे सीएम ने कहा कि नक्‍सलियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

CM Vishnudeo Sai: खूंखार नक्‍सली हिड़मा के गढ़ में जाएंगे सीएम विष्‍णुदेव साय: शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद बोले- पूरी ताकत के साथ जारी रहेगी लड़ाई
X
By Sanjeet Kumar

CM Vishnudeo Sai: बस्‍तर। नक्‍सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने कहा कि हमारे जवानों के हौसले बुलंद है। हमारी सरकार नक्‍सलियों के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ाई जारी रखेगी। सीएम ने यहां करनपुर स्थित सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम साय ने कहा कि छत्‍तीगसढ़ में जब से भाजपा की सरकार बनी है, नक्‍सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है। इसकी बौखलाहट नक्‍सलिनयों में है। इसी बौखलाहट में नक्‍सलियों ने कल सुरक्षाबलों पर अमला किया था। उन्‍होंने कहा कि घटना में घायल हुए जवानों से मैं अस्‍पताल में जाकर मिला हूं, उनके हौसले बुलंद हैं। हमारी सरकार पहुंच वीहिन क्षेत्रों में इसी तरह कैंप खोलेगी ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंच सके।

इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि मुख्‍यमंत्री विष्णुदेव साय कल टेकलगुडेम कैंप जा सकते हैं। यह कैंप खूंखार नक्‍सली हिड़मा के गांव के पास है। यही वजह है कि वहां कैंप खोले जाने के जवाब में नक्‍सलियों ने कल सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला किया। इस घटना में 3 जवान शहीद हुए हैं और 14 से ज्‍यादा घायल हुए हैं।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज बस्तर जिले के करनपुर स्थित 201 कोबरा सीआरपीएफ कैंप पहुंचकर वहां टेकलगुड़ेम गांव में (थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा) नक्सल मुठभेड़ में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने 201 कोबरा बटालियन के जवानों से मुलाकात कर उनके साहस और जज्बों की सराहना करते हुए जवानों का मनोबल बढ़ाया।

बेहद गमगीन माहौल में टेकलगुड़ेम गांव में नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों स्वर्गीय देवेन सी., स्वर्गीय पवन कुमार और स्वर्गीय लम्बाधर सिंघा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप, चित्रकोट के विधायक विनायक गोयल, बस्तर के विधायक लखेश्वर बघेल, जगदलपुर की महापौर सफीरा साहू, पूर्व विधायक संतोष बाफना, डीजीपी अशोक जुनेजा, एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा, कमिश्नर श्याम धावड़े, आईजी सुन्दरराज पी. सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किए गए। इनमें 201 कोबरा सीआरपीएफ बटालियन के शहीद जवान देवेन सी. का पार्थिव शरीर ग्राम मोटूर जिला वेल्लूर तमिलनाडू, शहीद पवन कुमार का पार्थिव शरीर ग्राम कुपावली जिला भिंड़ मध्यप्रदेश और 150 वीं बटालियन के शहीद जवान लम्बाधर सिंघा ग्राम काकरागांव जिला चिंटांग असम के लिए रवाना किया गया।

मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि फोर्स के लगातार आगे बढ़ते जाने और पहुंचविहीन इलाकों में भी कैम्प लगाने से माओवादी आतंकी बौखला गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हर स्थिति में अपने जवानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग पर निकले थे। माओवादी आतंकियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया। हमारे जवानों ने उनके इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के विरूद्ध लड़ाई तेज हुई है। माओवादी आतंक से आम नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने, लोगों तक योजनाओं के लाभ पहंुचाने के लिए सुरक्षा बलों के जवान प्रभावी कार्यवाही कर रहे हैं। हमारे जवान नक्सली चुनौती का बहादुरी के साथ मुकाबला कर रहे हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story