Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnu Deo Sai: दिल्‍ली में पीएम मोदी से मिले सीएम साय: 25 मिनट चली बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, अब से कुछ देर बाद शाह से करेंगे भेंट

CM Vishnu Deo Sai: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने आज दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।करीब 25 मिनट की इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच छत्‍तीसगढ़ विभिन्‍न विषयों पर चर्चा हुई।

CM Vishnu Deo Sai: दिल्‍ली में पीएम मोदी से मिले सीएम साय: 25 मिनट चली बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, अब से कुछ देर बाद शाह से करेंगे भेंट
X
By Sanjeet Kumar

CM Vishnu Deo Sai: रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री को अमृतकाल : छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने विगत छह माह में माओवादी विरोधी अभियानों में की गयी कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी। नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गाँव) के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने व शासन-प्रशासन व ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है। इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं तथा भविष्य में 29 कैंपों को प्रारंभ करने की योजना है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story