Begin typing your search above and press return to search.

CIMS Bilaspur: छत्‍तीसगढ़ के इस बड़े सरकारी अस्‍पताल में मरीजों के परिजनों के लिए होगा सुविधाओं का विस्‍तार, कलेक्‍टर ने निरीक्षण के बाद दिया निर्देश

CIMS Bilaspur: मरीजों के परिजनों के मनोरंजन के लिए कीचन शेड में लगेगा TV, कीचन शेड के ही एक कोने में छोटी सी चाय-बिस्किट की दुकान भी, ताकि परिजनों को बार-बार बाहर जाने की जरूरत न पड़े। कलेक्टर अवनीश शरण ने सिम्स अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अफसरों को दिए निर्देश।

CIMS Bilaspur: छत्‍तीसगढ़ के इस बड़े सरकारी अस्‍पताल में मरीजों के परिजनों के लिए होगा सुविधाओं का विस्‍तार, कलेक्‍टर ने निरीक्षण के बाद दिया निर्देश
X
By Radhakishan Sharma

CIMS Bilaspur: बिलासपुर। कलेक्टर अवनीश शरण ने शुक्रवार को सिम्स अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से मुलाकात कर मिल रहे इलाज, भोजन एवं अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। मरीजों के परिजनों के मनोरंजन के लिए कीचन शेड में एक TV लगाने के निर्देश दिए। कीचन शेड के ही एक कोने में छोटी सी चाय-बिस्किट की दुकान भी लगाने को कहा ताकि उन्हें बार-बार बाहर जाने की जरूरत न पड़े। अस्पताल में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का भी अवलोकन कर अधिकारियों को समय-सीमा में पूर्ण करने को कहा है।

कलेक्टर शरण ने शुक्रवार को सभ तकरीबन एक घण्टे तक सिम्स अस्पताल की विभिन्न वार्डों का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में एक जगह पर हो रहे जल जमाव की समस्या को दूर करने पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए। पंजीयन काउन्टर पहुंचकर व्यवस्था का अवलोकन किया। बड़ी संख्या में मौसमी बीमारियों का इलाज कराने इन दिनों मरीज सिम्स पहुंच रहे हैं। स्वाईन फ्लू, मलेरिया एवं डायरिया के ताजा हालात की जानकारी ली।

काल सेंटर का नम्बर होगा सार्वजनिक

स्वाईन फ्लू बीमारी की जानकारी देने के लिए डेडिकेटेड कॉल सेन्टर स्थापित कर नम्बर सार्वजनिक करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि दिन में कम से कम तीन बार सभी टॉयलेट की साफ-सफाई किया जाये। कलेक्टर ने पंजीयन कक्ष में ऊपर निर्मित नये वार्ड में एसी एवं एक्जॉस्ट की व्यवस्था दो दिन में करने के निर्देश दिए। फिलहाल यहां त्वचा, रजित एवं कुष्ठ रोग की OPD संचालित की जा रही है। लिफ्ट, व्हील चेयर एवं स्ट्रेचर की भी समीक्षा की।

6 में से 4 lift चालू

बताया गया कि मरीजों के आने-जाने के लिए अस्पताल में छह लिफ्ट स्थापित हैं, जिनमें 4 चालू हालत में हैं। अन्य दो बिगड़े लिफ्ट को दो सप्ताह में चालू करने को कहा है। उन्होंने लेबर वार्ड का भी निरीक्षण किया। जच्चा-बच्चा के सेहत एवं भोजन व्यवस्था की जानकारी ली।

Next Story