Begin typing your search above and press return to search.

मुख्‍यमंत्री भूपेश बोले- छत्‍तीसगढ़ ने नया इतिहास गढ़ा है, विपक्ष को इसमें तकलीफ क्‍यों हो रही है

mukh‍yamantri bhupesh bole- chhattisgarh ne naya itihas gadha hai, vipaksh ko isamen takalif k‍yon ho rahi hai

मुख्‍यमंत्री भूपेश बोले- छत्‍तीसगढ़ ने नया इतिहास गढ़ा है, विपक्ष को इसमें तकलीफ क्‍यों हो रही है
X
By Sanjeet Kumar

दुर्ग। कांग्रेस के बूथ चलो अभियान में शामिल होने आज दुर्ग पहुंचे मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष की तरफ से हो रहे हमलों पर पलटवार किया। टीएस सिंहदेव को उप मुख्‍यमंत्री बनाए जाने को लेकर विपक्ष तीरफ से किए जा रहे कटाक्ष पर बघेल ने कहा कि सिंहदेव के उप मुख्‍यमंत्री बनने से विपक्ष को दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए। सीएम ने सवाल किया कि आखिर विपक्ष को इसमें तकलीफ क्‍यों हो रही है। छत्‍तीसगढ़ ने इतिहास गढ़ा है।

बता दें कि राज्‍य के इतिहास में सिंहदेव के पहले उप मुख्‍यमंत्री हैं। सिंहदेव से पहले राज्‍य में यह पद किसी को नहीं मिला था। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के उतई बूथ पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान उन्‍होंने पत्रकारों से बात की। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के मणिपुर के दौरे पर भी बघेल ने बात की। उल्‍लेखनीय है कि हिंसाग्रस्‍त मणिपुर के दौरे पर गए राहुल गांधी को पुलिस प्रशासन ने रोक दिया। इस पर सीएम बघेल ने कहा कि यह सही नहीं है। हमारे नेता राहुल गांधी नफरत के बाजार में मोहब्‍बत की दुकान खोलना चाहते हैं, ऐसे में उनसे भला क्‍या खतरा हो सकता है।

राहुल गांधी के मणिपुर दौरे को लेकर बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस के हमारे नेता राहुल गांधी से डरते हैं। बघेल ने सवाल किया कि मणिपुर में जब डबल इंजन की सरकार है तब वहां हिंसा क्‍यों नहीं रुक रही है। उन्‍होंने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि मणिपुर में शांति हो। राहुल गांधी भी इसी प्रयास में हैं, ऐसे में उन्‍हें रोकना समझ से परे है। बघेल ने मणिपुर सरकार को बर्खास्‍त करने की मांगा की है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story