Begin typing your search above and press return to search.

Chief Judicial Magistrate resigned चुनाव लड़ने छत्‍तीसगढ़ के एक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया इस्‍तीफा, इस सीट से टिकट के लिए पेश की दावेदारी

Chief Judicial Magistrate resigned अभी तक आईएएस, आईपीएस के साथ राज्य पुलिस और प्रशासनिक सेवा के अफसर ही नौकरी छोड़कर राजनीति में आ रहे थे, लेकिन अब एक जज ने भी सियासत में आने के लिए पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

Chief Judicial Magistrate resigned चुनाव लड़ने छत्‍तीसगढ़ के एक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया इस्‍तीफा, इस सीट से टिकट के लिए पेश की दावेदारी
X
By Sanjeet Kumar

बिलाईगढ़। अभी तक प्रशासनिक सेवा के अफसर ही नौकरी छोड़ कर राजनीति में आ रहे थे, लेकिन अब न्यायिक सेवा से भी लोग सियासी मैदान मे भाग्‍य आजमने लगे हैं। छत्‍तीसगढ़ के एक मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने चुनाव लड़ने के लिए इस्‍तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने टिकट के लिए दावेदारी भी पेश कर दी है।

राजनीति पारी की शुरुआत करने वाले इस मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट का नाम कृष्णकांत भारद्वाज है। भारद्वाज कांकेर जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हैं। पद से इस्‍तीफा देने के बाद भारद्वाज बिलाईगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भागवत साहू को टिकट के लिए आवेदन दिया है। भारद्वाज बिलाईगढ़ तहसील के ग्राम रामभाठा के रहने वाले हैं। उनका न्यायिक सेवा में 14 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है, वहीं उनकी 16 वर्ष की सेवा अवधि और बची हुई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story