Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Weather Report: छत्‍तीसगढ़ के अधिकांश हिस्‍सों में हो रही झमाझम बारिश, जानिए अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Chhattisgarh Weather Report सरगुजा संभाग को छोड़कर छत्‍तीसगढ़ के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अभी एक- दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रह सकता है।

Chhattisgarh Weather Report: छत्‍तीसगढ़ के अधिकांश हिस्‍सों में हो रही झमाझम बारिश, जानिए अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Weather Report रायपुर। प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में झमाझम बारिश हो रही है। बस्‍तर संभाग के कुछ हिस्‍सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। वहां लोहांडीगुड़ा में सात सेंटीमीटर से ज्‍यादा बारिश हो चुकी है। बस्‍तर संभाग के ज्‍यादा हिस्‍सों में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में भी बारिश की गतिविधियां बनी हुई हैं। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के एक दो स्‍थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

Chhattisgarh Weather Report: पेंड्रा रोड के पास से गुजर रहा है सिस्‍टम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मानसून द्रोणिका की दिशा- इंदौर, दमोह, पेंड्रा रोड और गोपालपुर होते हुए पूर्व- दक्षिण- पूर्व की ओर पूर्व- मध्‍य बंगाल की खड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर बना हुआ है। इसके साथ ही एक विंड शियर जोन 20 डिग्री उत्‍तर में 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई तक है। एक चक्रीय चक्रवातीय परिसंचरण पश्चिम मध्‍य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्‍तर पश्चिम बंगाल की खड़ी उत्‍तर तटीय आंध्रप्रदेश तक्षिण तटीय ओडिशा के ऊपर स्थित है। और यह 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्‍तारित है।

Chhattisgarh Weather Report: जानिए कैसा रहेगा कल का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश होने की संभावना है। राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है। वहीं, एक- दो स्‍थानों पर भारी वर्षा की संभावना बन रही है।

जानिए कैसा रहेगा रायपुर में मौसम का मिजाज Chhattisgarh Weather Report

रायपुर के आसमान में हल्‍के बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तामान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

पूरे शबाब पर है छत्‍तीसगढ़ का नियाग्रा Chhattisgarh Weather Report

छत्‍तीसगढ़ का नियाग्रा कहे जाने वाला बस्‍तर का चित्रकोट जल प्रपात इस वक्‍त पूरे शबाब पर है। बस्‍तर जिला प्रशासन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी ताजा तस्‍वीर जारी की गई है। इसमें जलप्रपात का नजारा बेहद शानदार दिख रहा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story