Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Weather Report: आज भी प्रदेश के कई हिस्‍सों में हुई अच्‍छी बारिश, जानिए... कैसा रहेगा गुरुवार को प्रदेश के मौसम का मिजाज

Chhattisgarh Weather Report: छत्‍तीसगढ़ के कई हिस्‍सों में आज भी अच्‍छी बारिश हुई है। शाम के समय तेज हवा भी चली। मौसम विभाग ने गुरुवार से स्थिति में बदलाव की संभावना जताई है।

Chhattisgarh Weather Report: आज भी प्रदेश के कई हिस्‍सों में हुई अच्‍छी बारिश, जानिए... कैसा रहेगा गुरुवार को प्रदेश के मौसम का मिजाज
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Weather Report: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ कई स्‍थानों पर आज 2 से 4 सेमी तक बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाले कई सिस्‍टम बने हुए हैं। तेलंगाना और उसके आसपास पास एक चक्रवात बना हुआ है। एक सिस्‍टम केरल और तेलंगाना में सक्रिय है। वहीं, झारखंड के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इन सबका का असर प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है। पहले हवा के साथ बड़े पैमाने पर नमी आई, तब प्रदेश में आसमान साफ था और तेज धूप हो रही थी। नम हवाओं के आने से बादल छाने लगे और पिछले शनिवार के बाद से मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी हालात इसी तरह बने रह सकते हैं। प्रदेश के कुछ एक स्‍थानों पर गरज-चमक और अंधड़ के बीच हल्‍की वर्षा होने की संभावना है।

वहीं, राजधानी रायपुर के मौसम को लेकर विभाग का अनुमान है कि यहां गुरुवार को आसमान साफ रह सकता है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। आज रायपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्‍य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है।

प्रदेश के प्रमुख स्‍थानों का तापमान

शहर

अधिकतम

न्‍यूनतम

रायपुर

32.1

17.2

बिलासपुर

28.8

17.0

अंबिकापुर

27.2

14.4

जगदलपुर

27.0

16.2

दुर्ग

32.0

16.4

राजनांदगांव

37.7

17.5


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story