Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Today Weather Report: निम्‍न दबाव का असर, छत्‍तीसगढ़ के बड़े हिस्‍से में हो रही बारिश, जानिए क्‍या रहेगा मौसम का हाल

Chhattisgarh Today Weather Report:

Chhattisgarh Today Weather Report: निम्‍न दबाव का असर, छत्‍तीसगढ़ के बड़े हिस्‍से में हो रही बारिश, जानिए क्‍या रहेगा मौसम का हाल
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Today Weather Report: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के अधिकांश हिस्‍सों में गुरुवार दोपहर बाद से बारिश हो रही है। शुक्रवार को राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में पूरे दिन बारशि होती रही, जबकि ज्‍यादातर हिस्‍सों में दिनभर बादल छाए रहे और रुक- रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक मौसम का मिजाजा ऐसे ही बना रह सकता है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार उत्‍तर- पश्चिम बंगाल की खड़ी से लेकर ओडिशा तट तक एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके पश्चिम उत्‍तर पश्चिम दिशा से आगे बढ़ते हुए उत्‍तर ओडिशा और उत्‍तरी छत्‍तीसगढ़ से गुजरने की संभावना है। इसी वजह से मौसम का मिजाज अचाकन बदल गया है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दोपहर बाद से राज्‍य के ज्‍यादतार हिस्‍सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार की शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार चौबीस घंटों के दौरान सबसे ज्‍यादा बारिश रायपुर में हुई है। यहां लाभांडी में 11 और रायपुर में 9 सेमी बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह राज्‍य के कई स्‍थानों पर 3 से 5 सेमी तक बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्‍य में कहीं- कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी है। शु्क्रवार को रायपुर के आसमान में बदाल छाए रह सकते हैं। साथ ही गरम चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story