Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Today Weather Report: बदलों के हटते ही चढ़ने लगा पारा, सामान्‍य से ऊपर पहुंचा छत्‍तीसगढ़ के ज्‍यादातर स्‍थानों का तापमान

Chhattisgarh Today Weather Report: छत्‍तीसगढ़ में बारिश का दौर थम गया है। मंगलवार को बस्‍तर और सरगुजा संभाग के कुछ एक स्‍थानों पर बारिश हुई है। बाकी पूरे राज्‍य में तेज धूप खिली रही।

Weather Update Today, 16 August 2023: 16 अगस्त को इन जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का हाल
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Today Weather Report: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के अधिकांश इलाकों में आसमान से बादल गायब हो गए हैं। इसकी वजह से मंगलवार को तेज धूप खिली रही। इससे तापमान में बढ़ोतरी का क्रम शुरू हो गया है। कुछ एक स्‍थानों को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्रों में तापमान सामान्‍य से ऊपर चला गया है। मौमस विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक यही स्थिति बनी रह सकती है।

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून की द्रोणिका ऊपर चली गई है। इस वक्‍त असम होते हुए नगालैंड तक सक्रिय है। वहीं, एक ऊपरी हवा का चक्रवात पड़ोसी राज्‍य मध्‍य प्रदेश के आसमान के ऊपर बना हुआ है। हालांकि राज्‍य में फिलहाल अच्‍दी बारिश की संभावना नहीं बन रही है। अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्‍य के कुछ एक स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है। वहीं, रायपुर में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और शाम या रात में बारिश हो सकती है।

इस बीच बादलों के छंटते ही रायपुर का तपामान करीब 33 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। यह सामान्‍य से लगभग 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। न्‍यूनतम तापमान भी सामान्‍य से लगभग 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर चला गया है। बिलासपुर का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। अंबिकापुर में मंगलवार को तापमान 30 डिग्री, जगदलपुर में 29.6, दुर्ग में लगभग 32 और राजनांदगांव में 31 डिग्री सेल्सिायस रहा। राजनांदगांव में सामान्‍य से 3 और बाकी स्‍थानों पर सामान्‍य से करीब 1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story