Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh State Festival: इस बार 4 से शुरू होगा राज्‍योत्‍सव: उद्घाटन करेंगे उप राष्‍ट्रपति और समापन समारोह में मुख्‍य अतिथि होंगे..

Chhattisgarh State Festival: राज्‍योत्‍सव इस बार 4 नवंबर से मनाया जाएगा। आयोजन तीन दिनों तक चलेगा। इस बार कार्यक्रम नवा रायपुर में होगा।

Chhattisgarh State Festival: इस बार 4 से शुरू होगा राज्‍योत्‍सव: उद्घाटन करेंगे उप राष्‍ट्रपति और समापन समारोह में मुख्‍य अतिथि होंगे..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh State Festival: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ राज्‍य गठन के मौके पर होने वाला राज्‍योत्‍सव इस बार 1 की बजाए 4 नवंबर से शुरू होगा और 6 नवंबर तक चलेगा। आयोजन को इस साल से फिर नवा रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है। उद्घाटन और समापन कार्यक्रम के लिए मुख्‍य अतिथि सहित पूरा प्रोग्राम फाइनल हो गया है। सरकार के स्‍तर पर इसकी मंजूरी और घोषणा जल्‍द हो जाएगी।

इस बार राजधानी में आयोजित होने वाला राज्‍योत्‍सव का मुख्‍य समारोह 3 दिनों का होगा। कार्यक्रम के उद्घाटन करने के लिए उप राष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ नवा रायपुर आएंगे। जबकि समापन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह के शामिल होगें। अंतिम दिन ही राज्‍य अलंकरण समारोह होगा। मेला स्‍थल पर राज्‍य सरकार के विभागों की तरफ से विकास प्रदर्शनी लगाई जाएगी। तीनों दिन सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story