Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में NIA का छापा: दर्जनभर से अधिक स्‍थानों पर तलाशी, करीब 10 लाख नगद सहित मोबाइल और टैबलेट जब्‍त, जाने क्‍या है पूरा मामला

Chhattisgarh News: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने छत्‍तीसगढ़ के एक दर्जन स्‍थानों पर दबिश दी है। हत्‍या के एक मामले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी ने यह छापामार कार्रवाई की है।

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में NIA का छापा: दर्जनभर से अधिक स्‍थानों पर तलाशी, करीब 10 लाख नगद सहित मोबाइल और टैबलेट जब्‍त, जाने क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्‍या के मामले की जांच कर रही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छत्‍तीसगढ़ में करीब दर्जनभर स्‍थानों पर दबिश दी है। इस दौरान एजेंसी ने कैश सहित अन्‍य समान जब्‍त किया है।

एनआईए की तरफ से जारी बयान में बताया गया है। एनआईए ने सीपीआई (माओवादी) (नक्‍सली) कैडरों द्वारा भाजपा नेता रतन दुबे की जघन्य हत्या की जांच के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक दर्जन स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी ली।

सीपीआई (माओवादी) के पूर्वी बस्तर डिवीजन के तहत विभिन्न संदिग्धों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओडब्ल्यूजी) / बयानार एरिया कमेटी के समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई करते हुए, एनआईए ने आज तोयनार, कौशलनार, बाडेनहोड, धौड़ाई और में 12 स्थानों पर विस्तृत तलाशी ली। कोंगेरा गांव. तलाशी के दौरान नक्सली पर्चे और साहित्य के साथ कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट और 9,90,050 रुपये की नकदी जब्त की गई।

राज्य के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में 2023 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दुबे पर बेरहमी से हमला किया गया और कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। अब तक की एनआईए जांच के अनुसार, प्रतिबंधित नक्सली संगठन, सीपीआई (माओवादी) से संबंधित सशस्त्र हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी थी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story