Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: तालाब में पहुंचा नाग का जोड़ा: बैकुंठपुर में एक की मौत फिर भी नहीं चेते लोग, दर्शन और दूध पिलाने उमड़ रही भीड़, देखें वीडियो...

Chhattisgarh News: सांप वो भी कोबरा नाम सुनते ही कई लोगों के चेहरे पर हवाईयां उउ़ने लगी हैं, लेकिन छत्‍तीसगढ़ के इस जिला में कोबरा इतना फ्रेंडली हो गया है कि वह लोगों के बीच आराम से घुमता है।

Chhattisgarh News: तालाब में पहुंचा नाग का जोड़ा: बैकुंठपुर में एक की मौत फिर भी नहीं चेते लोग, दर्शन और दूध पिलाने उमड़ रही भीड़, देखें वीडियो...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: कोरिया। सांप को लेकर सामान्‍य मानवीय प्रवृत्ति है कि कोई भी इंसान सांप को देखते ही भाग खड़ा होता है। सांप भी इंसानों से दूर ही रहने का प्रयास करता है, लेकिन कोरिया जिला के बैकुंठपुर की यह कहानी और नाजारा दोनों ही अलग है। वहां एक नाग लोगों के साथ इतना फ्रेंडली हो गया है कि वह बड़े आराम से लोगों के बीच घुम रहा। लोग दर्शन करने और दूध पिलाने पहुंच रही है। इस दौरान सांप के डसने से एक व्‍यक्ति की मौत हो चुकी है फिर भी लोग मान नहीं रहे हैं।

मामला कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर जनपद अंतर्गत ग्राम चारपारा का है। वहां स्थित तालाब में गांव के कुछ लड़कों ने नाग के जोड़े दिखा, उनमें से एक नाग पूरे तालाब में घूमता रहता है। लोग नाग देवता के दर्शन के लिए पहुंच रहे, सुबह शाम काफी भीड़ होती है। 3 दिन पहले नाग ने गांव के अमरसिंह डंस लिया था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है। इसके बावजूद तालाब पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story