Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण में 34 विधानसभा क्षेत्र: सरकार ने जारी की संशोधित अधिसूचना

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने ग्रामीण एवं अन्‍य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण की अधिसूचना में बदलाव किया है। प्राधिकरण में प्रदेश की 34 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है।

Chhattisgarh News: पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण में 34 विधानसभा क्षेत्र: सरकार ने जारी की संशोधित अधिसूचना
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ सरकार ने ग्रामीण एवं अन्‍य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण में अब 34 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है। पहले इसमें 35 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया था। राज्‍य सरकार की तरफ से आज संशोधित अधिसूचना जारी कर दी गई है।

प्राधिकरण में 34 विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों के साथ ही सभी जिला पंचायत के अध्‍यक्ष भी सदस्‍य के रुप में शामिल होंगे। मुख्‍यमंत्री के प्रमुख सचिव या सचिव इस प्राधिकरण के सदस्‍य सचिव रहेंगे। बता दें कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में प्राधिकरणो के नियमों में संशोधन का मुख्‍यमंत्री के स्‍थान पर क्षेत्रीय विधायक को प्राधिकरण का अध्‍यक्ष बनाने का फैसला किया था।

विष्‍णुदेव साय सरकार ने फिर नियमों में बदलाव किया है। फिर एक बार सभी प्राधिकरणों में मुख्‍यमंत्री ही अध्‍यक्ष रहेंगे। क्षेत्रीय विधायक उपाध्‍यक्ष बनाए गए हैं। प्राधिकरण क्षेत्र के सासंद और राज्‍यसभा सदस्‍य भी प्राधिकरण में सदस्‍य के रुप में शामिल होंगे।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story