Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: नवा रायपुर में मं‍त्री बंगला में पहला गृह प्रवेश: सेक्‍टर 24 के एम-5 में 31 को मंत्री रामविचार नेताम करेंगे प्रवेश

Chhattisgarh News: करोड़ों रुपये खर्च करके बसाया गया नवा रायपुर अब भी लगभग व‍िरान है। मंत्रियों से लेकर अफसरों तक के बड़े-बड़े बंगले खाली पड़े हैं, लेकिन अब इनकी विरानी टूटनी शुरू होने जा रही है।

Chhattisgarh News: नवा रायपुर में मं‍त्री बंगला में पहला गृह प्रवेश: सेक्‍टर 24 के एम-5 में 31 को मंत्री रामविचार नेताम करेंगे प्रवेश
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। नवा रायपुर के सेक्‍टर-24 में मंत्रियों के लिए बने भव्‍य बंगलों में पहला गृह प्रवेश होने जा रहा है। नए बंगले में गृह प्रवेश का मुहुर्त तय हो चुका है और संबंधितों को निमंत्रण भी बंट गया है। नवा रायपुर में बने नवनिर्मित मंत्री बंगलों में 31 को पहला गृह प्रेशव होने जा रहा है। विष्‍णुदेव कैबिनेट के सबसे वरिष्‍ठ मंत्री राम विचार नेताम नवा रायपुर के बंगले में गृह प्रवेश करने वाले पहले मंत्री होंगे।

वरिष्‍ठ कैबिनेट मंत्री नेताम को एम- 5 बंगला आवंटित हुआ है। बता दें क‍ि मंत्री पद की शपथ लेने के कुछ दिनों बाद ही नेताम ने राज्‍य सरकार को पत्र लिखकर नवा रायपुर में बंगला आवंटित करने का आग्रह किया था। नेताम के साथ मंत्री दयालदास बघेल ने भी नवा रायपुर में बंगला मांगा है। सरकारी सूत्रों के अनुसार नेताम के साथ ही कैबिनेट की एक मात्र महिला मंत्री लक्ष्‍मी राजवाड़े को भी नवा रायपुर में बंगला आवंटित हो चुका है।

नवा रायपुर में कुल 14 बंगले बनकर तैयार हैं। इनमें सीएम हाउस और नेता प्रतिपक्ष के साथ 12 मंत्रियों के बंगले शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नवा रायपुर में बनाए गए न केवल मंत्रियों बल्कि अफसरों के भी बंगले आलीशान हैं। इसके बावजूद कुछ चुनिंदा अधिकारियों के अलावा कोई भी नवा रायपुर शिफ्ट नहीं हुआ है। सभी मंत्री और अफसर अभी रायपुर में ही रह रहे हैं। नवा रायपुर के सेक्‍टर-24 की तरह सेक्‍टर-18 में अफसरों के लिए बड़े-बड़े बंगले बनाए गए हैं। अफसरों के लिए बनाए गए ज्‍यादातर अफसरों के बंगलों का क्षेत्रफल लगभग आधा एकड़ है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story