Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से जुड़ेंगी छत्‍तीसगढ़ की कंपनियां: आज रायपुर में होगा सेमीनार, उद्योगपति समझेंगे की प्रक्रिया

Chhattisgarh News: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी शेयर मार्केट में कोई कंपनी कैसे शामिल हो सकती है। शेयर के जरिये कैसे निवेश हासिल कर सकती है। इसकी जानकारी आज रायपुर में आयोजित समीनार में राज्‍य के उद्योगपतियों को दी जाएगी। इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन भी शामिल होंगे।

Chhattisgarh News: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से जुड़ेंगी छत्‍तीसगढ़ की कंपनियां: आज रायपुर में होगा सेमीनार, उद्योगपति समझेंगे की प्रक्रिया
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। उद्योग विभाग के समन्वय से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का शुक्रवार शाम 4 बजे से होटल सयाजी रायपुर में सेमीनार रखा गया है। उक्त कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री लखन लाल देवांगन शामिल होगें।

इस सेमीनार में स्थानीय उद्योगों और कंपनियों को शेयर मार्केट के माध्यम से निवेश प्राप्त करने के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग करने हेतु मार्गदर्शन दिया जाएगा। स्थानीय कंपनियों के स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से आईपीओ जारी करने और निवेश प्राप्त करने के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में यह आयोजन काफी अहम साबित होगा।

कार्यक्रम के स्टेट कोऑर्डिनेटर के रूप में उद्योग विभाग का यह आयोजन प्रदेश के छोटे– बड़े कंपनियों के लिए निवेश प्राप्त करने का यह प्रयास स्थानीय व्यवसायियों के लिए उनके उद्योग को बढ़ाने में निवेश प्राप्त करने का सबसे बेहतर माध्यम बनेगा ।

इस सेमीनार में निवेश के इच्छुक उद्योग और कंपनियों को उनके एनएसई रजिस्ट्रेशन, हैंड हैंडलिंग, तकनीकी गाईड करना , उनका डॉक्यूमेंटेशन तैयार करने संबंधी सारी प्रक्रिया की बेसिक जानकारी दी जाएगी। अब तक इस संबंध में 60 उद्यमियों ने रुचि दिखाई है, शेष उद्यमी सीधे सेमीनार में पहुंच सकते है। उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा की शुक्रवार को होने वाले इस सेमीनार में उपस्थित होने वाले उद्यमी नए निवेशकों से निवेश प्राप्त करने के लिए आईपीओ से जुड़ सकेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story