Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: केंद्र से CG को मिला 4,842 करोड़: बीजेपी बोली- छत्‍तीसगढ़ बनेगा विकसित और समृद्ध राज्‍य

Chhattisgarh News: प्रदेश अध्यक्ष देव ने कर हस्तांतरण प्रक्रिया में प्रदेश को राशि की किश्त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण के प्रति प्रदेश इकाई और प्रदेशवासियों की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित की। छत्तीसगढ़ को करों की हिस्सेदारी के रूप में प्राप्त राशि इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री मोदी और छत्तीसगढ़ का नाता बहुत गहरा है और छत्तीसगढ़ की जनता भी इस नाते को निभाएगी।

Chhattisgarh News: केंद्र से CG को मिला 4,842 करोड़: बीजेपी बोली- छत्‍तीसगढ़ बनेगा विकसित और समृद्ध राज्‍य
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कर हस्तांतरण प्रक्रिया में प्रदेश को 4,842 करोड़ रुपए की किस्‍त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति प्रदेश इकाई और प्रदेशवासियों की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित की है। देव ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि निश्चित ही यह राशि विकसित और समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी। ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में अब तक कर की हिस्सेदारी और योजनाओं के तहत 4,842 करोड़ रुपए की इस राशि को मिलाकर प्रदेश को 3.70 लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ तब केंद्र में एक लम्बे समय तक केंद्र में कांग्रेसनीत यूपीए की सरकार 10 वर्षों तक काबिज थी। प्रदेश में तब डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व में भाजपा की सरकार थी और तब केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार को कोई उल्लेखनीय आर्थिक मदद नहीं मिल पाती थी, लेकिन जबसे केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार गठित हुई है, 2014 से 2024 तक के 10 वर्षों के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को 3.70 लाख करोड़ रुपए प्रदेश के विकास के लिए करों की हिस्सेदारी और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिए गए हैं।

देव ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ के प्रति आत्मीय लगाव, प्रेम और छत्तीसगढ़ के लोगों के विकास के लिए चिंता और संवेदनशीलता का परिचायक है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ को करों की हिस्सेदारी के रूप में 4,842 करोड़ रुपए की जो राशि प्राप्त हुई है, वह इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री मोदी और छत्तीसगढ़ का नाता बहुत गहरा है और छत्तीसगढ़ की जनता भी इस नाते को निभाएगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story