Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: फीस में प्राइवेट विवि की मनमानी पर कसें नकेल: प्राइवेट कॉलेजों की शिकायत पर आयोग ने विनियामक आयोग लिखा पत्र

Chhattisgarh News: फीस को लेकर निजी विश्‍वविद्यालयों की मनमानी पर नकेल कसने आयोग ने विनियामक आयोग को पत्र लिखा है। इसमें मनमानी पर रोक लागने के लिए कहा गया है।

Chhattisgarh News: फीस में प्राइवेट विवि की मनमानी पर कसें नकेल: प्राइवेट कॉलेजों की शिकायत पर आयोग ने विनियामक आयोग लिखा पत्र
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपर। प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज संगठन की शिकायत के आधार पर फीस विनिमायक आयोग ने निजी विश्वविद्यालय विनिमायक आयोग को पत्र लिख कर सभी निजी विश्वविद्यालय को नियमों के पालन करने के लिए निर्देश देने के लिए कहा है।

फीस विनियामक आयोग के अध्‍यक्ष ने पत्र में बताया है कि प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज संघ ने लिखित शिकायत की है। इसमें संघ की तरफ से बताया गया है कि निजी विश्वविद्यालय अपने अधीन जो विभिन्न व्यवसायिक पाठ्यक्रम के कोर्स संचालित कर रहे है उनके फीस का निर्धारण वे छत्तीसगढ प्रदेश फीस विनियामक समिति से न कराकर स्वय कर रहे है। जोकि छत्तीसगढ़ राजपत्र 09/05/2008 से अधिनियम 11 के अनुसार छत्तीसगढ निजी व्यवसायिक शिक्षण सरथा (प्रवेश विनियामक एवं शुल्क) अधिनियम 2008 के प्रावधानों के विरूद्ध है। आयोग ने निजी विश्वविद्यालयों को निर्देश जारी करने के लिए कहा है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story