Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: अंबेडकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर ने किया हड़ताल का ऐलान: प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल में 14 को नहीं होगा ईलाज

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: अंबेडकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर ने किया हड़ताल का ऐलान: प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल में 14 को नहीं होगा ईलाज
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्‍पताल के जूनियर डॉक्‍टर कल 14 अगस्‍त को हड़ताल पर रहेंगे। राजधानी स्थित इस अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध में काम बंद करने की घोषणा की है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी, जिससे गंभीर रूप से बीमार मरीजों को उचित सेवाएं मिल सकें।

इस संबंध में जूनियर डॉक्‍टरर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हम एक हाल ही में हुई बेहद दुखद और त्रासद घटना के बारे में प्रकाश डालना चाहते हैं, जो R.G. Kar Medical College, Kolkata में हुई, जहां एक द्वितीय वर्ष के पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ अमानवीय तरीके से बलात्कार और हत्या की गई, जैसा कि शव परीक्षण रिपोर्ट द्वारा पुष्टि की गई है। इस भयावह घटना ने सभी को स्तब्ध और दिल टूटने पर मजबूर कर दिया। हम इस भयानक कृत्य के प्रति अपनी गहरी पीड़ा और आक्रोश व्यक्त करते हैं। हम अपने सहयोगियों को हर संभव तरीके से समर्थन देने का प्रयास करते हैं और विरोध के प्रतीक के रूप में 14 अगस्त 2024 को सभी अस्पताल में चल रही वैकल्पिक सेवाएं (ओपीडी, ओटी, वार्ड) बंद कर रहे हैं।

हम निम्नलिखित मांगों के लिए यह कर रहे हैं:

1) न्यायः हम पारदर्शी और निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं, और पहचान किए गए अपराधी को जल्द से जल्द सजा दी जानी चाहिए।

2) विधि: Central Health Workers & Health Establishments Protection act को पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए।

3) सुरक्षाः सभी स्वास्थ्य संस्थानों में सीसीटीवी, सुरक्षा गार्ड जैसी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जानी चाहिए।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story