Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: दिखने लगा फेडरेशन के हड़ताल का असर: कहीं पर परीक्षा हुई निरस्त तो कही जन समस्या निवारण की बदली तारीख....

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश भर के कर्मचारी 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। चार सूत्रीय मांगों को लेकर हो रहे इस हड़ताल का असर अब पूरे प्रदेश में दिखने लगा है। पूर्व से निर्धारित परीक्षाएं जहां रद्द होने के आदेश विभाग द्वारा जारी हो रहे हैं। कई जिलों में जन समस्या निवारण शिविर की तारीख बदलने का भी आदेश सामने आने लगा है। लिहाजा कर्मचारियों की हड़ताल का असर हड़ताल से पहले ही दिखना शुरू हो गया है।

Chhattisgarh News: दिखने लगा फेडरेशन के हड़ताल का असर: कहीं पर परीक्षा हुई निरस्त तो कही जन समस्या निवारण की बदली तारीख....
X
By Radhakishan Sharma

Chhattisgarh News: बिलासपुर। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष कमल वर्मा ने बताया कि प्रदेश भर के कर्मचारियों का फेडरेशन को भरपूर समर्थन मिल रहा है जिसका असर आप पूरे प्रदेश में देख सकते हैं कर्मचारी स्वस्फूर्त तरीके से इस हड़ताल को सफल बनाने में लगे हुए हैं । भाजपा के घोषणा पत्र के अनुसार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 1 जनवरी 24 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता और प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्तों के एरियर्स राशि का समायोजन जीपीएफ खाते में करने, भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान देने, केन्द्र के समान गृह भाड़ा भत्ता देने , भाजपा घोषणा पत्र अनुसार मध्यप्रदेश सरकार की भांति प्रदेश के शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नगदीकरण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन देने के मुद्दे को लेकर प्रदेश भर के कर्मचारी कल एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे।

सरकार की ओर से नहीं मिला सकारात्मक संकेत- विवेक दुबे

हड़ताल में शामिल सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे का कहना है कि शासन को विभिन्न तरीकों से अपनी मांगों से अवगत कराने के बाद भी शासन की तरफ से मांगों को लेकर किसी प्रकार का कोई सकारात्मक रुख नहीं अपनाया गया है। यही वजह है की कर्मचारियों को एकदिवसीय हड़ताल पर उतरना पड़ रहा है।









Next Story