Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय से मिले फेडरेशन के नेता: जानिए...डीए और मोदी की गारंटी लागू करने को लेकर क्‍या हुई चर्चा

Chhattisgarh News: कर्मचारियों के मुद्दों को लेकर फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने देर रात में मुख्यमंत्री विष्णुदेव से मुलाकात की। कर्मचारी जगत के लिए मोदी की गारंटी लागू करने सहित विभिन्‍न विषयों पर विस्‍तार से चर्चा हुई।

Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय से मिले फेडरेशन के नेता: जानिए...डीए और मोदी की गारंटी लागू करने को लेकर क्‍या हुई चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी- अधिकारी फेडरेशन के नेताओं ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय से मुलाकात की है। कल देर रात हुई इस मुलाकात के दौरान फेडरेशन के नेताओं ने महंगई भत्‍ता (डीए) में बढ़ोतरी सहित अन्‍य मांगों पर सीएम से चर्चा की। इस दौरान फेडरेशन ने संगठन के प्रदेश स्‍तरीय सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय को आमंत्रित किया। यह सम्‍मेलन सरगुजा में होगा। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने सम्‍मेलन में शामिल होने की सहमति दी है।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, सचिव राजेश चटर्जी, युद्धेश्वर सिंह ठाकुर, प्रवक्ता जी आर चंद्रा और चंद्रशेखर तिवारी ने जानकारी दिया कि कर्मचारियों के मुद्दों पर फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मिलकर नीतिगत पक्ष रखा है। उन्होंने बताया कि भाजपा के घोषणापत्र समिति के संयोजक विजय बघेल सांसद दुर्ग से मिलकर कर्मचारी जगत के अपेक्षित मुद्दों का ज्ञापन फेडरेशन ने दिया था। जिनमें से "मोदी की गारंटी" प्रदेश के कर्मचारियों के लिए प्रमुख वादे में शामिल किया गया था। फेडरेशन ने कर्मचारी जगत के लिये मोदी की गारंटी लागू करने का मांग किया है।

उन्होंने आगे बताया कि केन्द्र सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 1 जुलाई 23 के देय तिथि से मूलवेतन का 46 % महंगाई भत्ता मिल रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को आज पर्यन्त 42 % महँगाई भत्ता मिल रहा है।जोकि केन्द्र सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 1 जनवरी 23 से मिल रहा है। फेडरेशन का कहना है कि "मोदी की गारंटी" प्रदेश के कर्मचारियों के लिए प्रमुख वादों में, सरकार बनने पर प्रदेश के शासकीय सेवकों एवं पेंशनरों को केन्द्र के समान महँगाई भत्ता देने का उल्लेख है। साथ ही महँगाई भत्ता के लंबित एरियर्स की राशि को कर्मचारियों के जी पी एफ खाते में समायोजित करने का उल्लेख है। उन्होंने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को फेडरेशन के आंदोलनों में एकजुटता के कारण ही अनेक मुद्दों का संतोषजनक समाधान हुआ है। अभी बहुत से मुद्दे लंबित हैं। जिनका समाधान होना बाकी है।

उन्होंने बताया कि फेडरेशन से जुड़े संगठनों का न्यायालय, मैदानी कार्यालय एवं संस्थाओं में व्यापक पकड़ है। फेडरेशन के धरना-प्रदर्शन एवं आंदोलनों में इसका व्यापक प्रभाव देश-प्रदेश में सबको दिखा है। फेडरेशन के आव्हान पर चरणबद्ध कलम रख मशाल उठा आंदोलन , 9 दिवसीय निश्चितक्लीन हड़ताल,17 दिवसीय आश्वासन नहीं समाधान अनिश्चितकालीन हड़ताल में कर्मचारियों के एकजुटता से ही अनेक मुद्दों का समाधान मिला है। फेडरेशन ने प्रदेश स्तरीय सम्मेलन सरगुजा को ऐतिहासिक बनाने, प्रदेश के कर्मचारियों से तैयार रहो का अपील किया है। प्रतिनिधिमंडल में कमल वर्मा, राजेश चटर्जी,अजय तिवारी, चंद्रशेखर तिवारी,पंकज पाण्डेय, सत्येंद्र देवांगन,कमलेश सोनी, राजेन्द्र चंद्राकर शामिल थे।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story