Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से महका इंद्रावती भवन: हल्दी, कुमकुम और बिंदिया से हुआ स्‍वागत, ज‍ानिये क्‍या है मामला

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से महका इंद्रावती भवन: हल्दी, कुमकुम और बिंदिया से हुआ स्‍वागत, ज‍ानिये क्‍या है मामला
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। संचालनालयीन (विभागाध्यक्ष) शासकीय कर्मचारी संघ के महिला प्रकोष्ठ द्वारा आज इंद्रावती भवन में तीज मिलन समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ के सभी सदस्यों द्वारा सभी महिलाओं का हल्दी कुमकुम एवं बिंदिया लगाकर स्वागत किया गया, साथ ही महिलाओं द्वारा हाथों में मेहंदी लगाकर छत्तीसगढ़ी व्यंजनो ठेठरी, खुरमी, पिड़िया, खाजा के साथ छत्तीसगढ़ी तीज परम्परा के अनुसार कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला कर्मचारियों अधिकारियों को भेंट स्वरूप श्रृंगार समान भेंट करते हुए तीज मिलन कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आईएएस दिव्या मिश्रा ने कहां कि तीज पर्व के माध्यम से महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जल और निराहार व्रत रखकर ईश्वर से कामना करती है। इस पर्व के माध्यम से भारतीय संस्कृति को जीवित रखने के लिए महिलाओं का विशेष योगदान रहता है।साथ ही भावी पीढ़ी को भी भारतीय संस्कृति से अवगत कराया जाता है।


प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने तीज पर्व पर महिला कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहां कि तीज मुख्य रूप से महिलाओं का त्योहार है और छत्तीसगढ़ में इसकी एक समृद्ध परंपरा है। महिला संगठन के प्रमुख जगदीप बजाज ने उपस्थित महिला कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए आभार व्यक्त की।

कार्यक्रम में सभी विभागों से बड़ी संख्या में महिला अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल शिक्षा विभाग के संचालक दिव्या उमेश मिश्रा (IAS), विशेष अतिथि के रूप में कमल वर्मा संयोजक छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडेशन एवं रोहित तिवारी जी प्रांताध्यक्ष प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ एवं संचालनालय विभागाध्यक्ष कर्मचारी संघ के संरक्षक रामसागर कौशले के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न हुई। तीज मिलन समारोह आयोजन को सफल बनाने में जगदीप बजाज अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ एवं सोनाली तिडके संयुक्त सचिव संचालनालय विभागाध्यक्ष कर्मचारी संघ कि विशेष भूमिका रही।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से संचालनालय विभागाध्यक्ष शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जय कुमार साहू, कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुमार वर्मा, महासचिव संजीत शर्मा, संगठन सचिव लोकेश वर्मा, चतुर्थ श्रेणी प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुरेश ढिढी, जवाहर यादव जिला अध्यक्ष लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ, हेमप्रसाद गायकवाड सक्रिय सदस्य एवं बड़ी संख्या में नारी शक्ति के रूप में महिला कर्मचारी अधिकारी एवं संचालनालय विभागाध्यक्ष कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story