Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ से अंबानी के जू में जाएंगे ये वन्‍यजीव: केंद्रीय चिड़ि‍याघर प्राधिकरण ने दी मंजूरी, जानिए...किस जंगल से भेजे जाएंगे

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ से अंबानी के जू में जाएंगे ये वन्‍यजीव: केंद्रीय चिड़ि‍याघर प्राधिकरण ने दी मंजूरी, जानिए...किस जंगल से भेजे जाएंगे
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। देश के सबसे बड़े औद्योगिक घरानों में शामिल अंबानी के जामनगर (गुजरात) स्थित ग्रीन्स जूलॉजिकल रेस्क्यू एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर (GZRRC) में छत्‍तीसगढ़ से वन्‍यजीव भेजे जाएंगे। जीजेडआरआरसी ने केंद्रीय चिड़ि‍याघर प्राधिकरण (सीजेडए) को पत्र लिखकर वन्‍य जीव की मांग की थी।

जीजेडआरआरसी की तरफ से इस संबंध में 28 दिसंबर 2023 को सीजेडए को पत्र लिखा था। जीजेडआरआरसी के आग्रह पर सीजेडए ने छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित कानन पेंडारी प्राणी उद्यान से 3 गौर (Bos gaurus) यानी बायसन को ले जाने की अनुमति दे दी है। इन 3 वन्‍य जीवों में 1 नर और 2 मादा शामिल हैं।

बता दें कि जीजेडआरआरसी को मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की ड्रीम प्रोजेक्‍ट बताया जा रहा है। अभी जामनगर में में अनंत अबांनी के सगाई समारोह के दौरान भी यह जू काफी चर्चा में रहा।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story