Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सियार का खौफ: अब तक 9 ग्रामीणों पर कर चुका हमला

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के इस क्षेत्र में सियारों ने आतंक मचा रखा है। सियारों के हमले में अब तक 9 ग्रामीणा जख्‍मी हो चुके हैं। प्रशासन लोगों को अलर्ट रहने के लिए मुनादी करा रहा है।

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सियार का खौफ: अब तक 9 ग्रामीणों पर कर चुका हमला
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: लोरमी। छत्‍तीसगढ़ के लोरमी क्षेत्र में सियारों के आतंक से लोग दहशत में हैं। अचनाकमार टाइगर रिजर्व क्षेत्र (एटीआर) से लगे डंगनिया वन क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से लोग सियार की दहशत में जी रहे हैं। सियार अब तक कई लोगों पर हमला कर चुका है। हाल ही में सियारों ने सरसोहा में तीन ग्रामीणों पर हमला था। इन सभी का खुड़‍िया स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में ईलाज चल रहा है।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि डंगनिया के रहने वाले नवरंग बैगा व अन्‍य करीब 17-18 लोग मुंगेली न्‍यायालय गए थे। वहां से लौटने में उन्‍हें रात हो गई। लौटते समय चकदा नाला के पास रात करीब साढ़े 8 बजे सियारों ने हमला कर दिया। इसी तरह जंगल में लकड़ी काटने गए मुकेश बैगा को भी सियारों ने घायल कर दिया है।

सियारों के आतंक की सूचना के बाद प्रशासन सक्रिय हुआ है और उन्‍हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया जा रहा है। सियारों को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है, लेकिन सियार उसमें फंस नहीं रहे हैं। इधर ग्रामीणों में दहशत बढ़ती जा रह है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story