Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में धनवर्षा सरकारी खजाने में पहुंचा 4761 करोड़: सीएम विष्‍णुदेव ने X पर पोस्‍ट करके दी जानकारी...

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी खजाने में 4761 करोड़ रुपये आया है। यह पैसा कहां से आया है इसकी जानकारी मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने सोशल मीडिया में पोस्‍ट करके दी है।

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में धनवर्षा सरकारी खजाने में पहुंचा 4761 करोड़: सीएम विष्‍णुदेव ने X पर पोस्‍ट करके दी जानकारी...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश सरकार के खजाने में धन वर्षा हुई है। राज्‍य सरकार के खजाने में आज 4761.30 करोड़ रुपये जमा हुआ है। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने एक्‍स पर पोस्‍ट करके बताया है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ के वित्तीय वर्ष 2024-2025 की 4761.30 करोड़ रुपए की जीएसटी राशि हस्तांतरण की गई है। केंद्र सरकार द्वारा मिली इन राशियों का उपयोग प्रदेशवासियों के हित और यहां के विकास कार्यों के लिए किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ को वर्ष 2024-2025 से संबधित 4761.30 करोड़ रुपए की संपूर्ण राशि हस्तांतरित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति पूरे छत्तीसगढ़ की ओर से आभार व्यक्त किया है। देव ने कहा कि केंद्र से प्राप्त यह राशि छत्तीसगढ़ के विकास और जनकल्याण के भाजपा के संकल्प की पूर्ति के प्रयासों को गति प्रदान करेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सदैव छत्तीसगढ़ के प्रति अपने आत्मीय जुड़ाव का परिचय देते रहे हैं। इससे पहले मोदी ने पिछले 10 वर्षों में लगभग 4 लाख करोड़ रुपए की राशि छत्तीसगढ़ को केंद्र की ओर से प्रदान की है। देव ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार तेजी के साथ अपने संकल्पों और मोदी की गारंटी पर काम करके अभूतपूर्व जन विश्वास अर्जित किया है।

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि जनता का अब केवल भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्त्व पर अटूट विश्वास का रिश्ता जो कायम हुआ है, वह छत्तीसगढ़ को नित नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगा। देव ने इस बात पर भी अपनी प्रसन्नता व्यक्त की कि प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ को लगातार महत्व दे रहे हैं। अब केंद्र सरकार के सहयोग से न केवल विकास की गति तेज होगी, अपितु हर स्तर पर सुशासन की स्थापना होगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story