Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की मंदिरों में केवल इस ब्रांड की घी का होगा उपयोग: राज्‍य सरकार ने जारी किया आर्डर

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की मंदिरों में केवल इस ब्रांड की घी का होगा उपयोग: राज्‍य सरकार ने जारी किया आर्डर
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। तिरुपति मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए उपयोग किए गए घी को लेकर उठे विवाद के बीच छत्‍तीसगढ़ सरकार ने राज्‍य के मंदिरों में घी के उपयोग को लेकर निर्देश जारी किया है। राज्‍य सरकार की तरफ से जारी इस आदेश में प्रदेश की सभी मंदिरों में केवल एक ही ब्रांड की घी का इस्‍तेमाल करने के लिए कहा गया है।

प्रदेश के कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त ने इस संबंध में राज्‍य के सभी कलेक्‍टरों को एक पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि शारदीय नवरात्र में प्रदेश में स्थित शक्तिपीठों और देवी मंदिरों में केवल देवभोग ब्रांड की घी का उपयोग ही किया जाए। नवरात्र के दौरान ज्‍योत जलाने और प्रसाद बनाने में केवल इसी घी का उपयोग किया जाए। बता दें कि देवभोग राज्‍य सरकार का ब्रांड है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story