Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के 3 और जिलों में होगी उपभोक्‍ता फोरम की स्‍थापना: सरकार ने जारी की अधिसूचना

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के इन 3 जिलों में जिला उपभोक्‍ता फोरम की स्‍थापना की जाएगी। इस संबंध में सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के  3 और जिलों में होगी उपभोक्‍ता फोरम की स्‍थापना: सरकार ने जारी की अधिसूचना
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। जिला उपभोक्‍ता विवाद प्रतितोष आयोग यानी उपभोक्‍ता फोरम की स्‍थापना के लिए राज्‍य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार राज्‍य के 3 जिलों में फोरम की स्‍थापना की जाएगी। इनमें मुंगेली, गरियाबंद और सूरजपुर शामिल है।

सरकार के इस फैसले ने इन जिलों के लोगों को बड़ी सुविधा होगी। अब उन्‍हें विवाद के लिए अपने पुराने जिलों की फोरम में नहीं जाना पड़ेगा बल्कि अपने ही जिला मुख्‍यालय में वे अपील कर सकेंगे। अभी राज्‍य के 20 जिलों में फोरम काम कर रहा है। अब इनकी संख्‍या 23 हो जाएगी।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story