Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG शौचालय की गिनती में लगा दी 119 शिक्षकों की ड्यूटी: विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश, 10 जून तक पूरा करना है काम...

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में शिक्षक से लेकर प्रधान पाठकों को शौचालयों की गिनती का काम सौंप गया है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने 119 शिक्षकों की सूची जारी करते हुए उन्‍हें 10 जून तक शौचालयों की गिनती करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

Chhattisgarh News: CG शौचालय की गिनती में लगा दी 119 शिक्षकों की ड्यूटी: विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश, 10 जून तक पूरा करना है काम...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। दुर्ग जिला के धमधा विकास खंड के शिक्षा अधिकारी ने वहां के 119 शिक्षकों की ड्यूटी क्षेत्र के गांवों में बने शौचालयों की गिनती करने में लगा दी है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है, जिसमें सहायक शिक्षकों से लेकर प्रधान पाठक तक के नाम और मोबाइल नंबर दर्ज हैं। शिक्षकों को 10 जून तक गिनती पूरी करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 02 अक्टुबर 2022 को राष्ट्रीय स्तर पर Retrofit to twin pit" अभियान प्रारम्भ किया गया। जिसके अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के एमआईएस ए Module 67 C में ग्राम स्तर पर निर्मित शौचालय यथा twin pit, single pit, septic tank and others (Ecosan etc) से संबंधित डेटा, को बेसलाईन माड्यूल में अपलोड किया गया है। बेसलाईन माड्यूल में अपडेट किये गये डेटा और भारत सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023-24 में तृतीय पक्ष के द्वारा किए गए सत्यापन में प्राप्त राज्य स्तरीय आकडों मे भिन्नता है। बेसलाईन आकड़ों का पुनः सत्यापन 10.06.2024 तक पूर्ण किये जाने के लिए दल गठित किया जाना है। दल गठन में स्कूल शिक्षा विभाग से पंचायतवार निम्नांकित शिक्षकों की ड्युटी लगाई जाती है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story