Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG पानी पिलाने सरकार ने दिया 19 करोड़: रायपुर को मिला सबसे ज्‍यादा, जाने किस शहर को कितनी मिली राशि

Chhattisgarh News: गर्मी में जल आपर्ति करने के लिए राज्‍य सरकार की तरफ से प्रदेश के नगरीय निकायों को राशि आवंटित की गई है। 14 नगर निगमों में सबसे ज्‍यादा पैसा रायपुर नगर निगम को दिया गया है।

Chhattisgarh News: CG पानी पिलाने सरकार ने दिया 19 करोड़: रायपुर को मिला सबसे ज्‍यादा, जाने किस शहर को कितनी मिली राशि
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश के ज्‍यादातर शहरों में गर्मी के दिनों में पेयजल का संकट हो जाता है। ऐसे में लोगों को पेयजल संकट से उबारने के लिए सरकार ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। सरकार की तरफ से राज्‍य के नगरीय निकायों का बड़ी राशि आवंटित की गई है। इस पैसे का उपयोग निकाय क्षेत्र में रहने वालों को पेयजल की आपूर्ति में की जाएगी।

प्रदेश के 14 नगर निगमों को 11 करोड़ से ज्‍यादा जारी किया गया है। इसमें सबसे ज्‍यादा 3 करोड़ रुपये रायपुर को दिया गया है। एक करोड़ 55 लाख रुपये भिलाई और करीब डेढ़ करोड़ रुपये बिलासपुर नगर निगम को जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही 118 नगर पंचायत और नगर पालिका परिषदों को भी 7करोड़ रुपये से ज्‍यादा जारी किया गया है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story