Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG कमाल की पोस्टिंगः जिस महिला को डीई में दोषी पाकर 6 लाख की रिकवरी निकाली गई, उसे नगरीय प्रशासन विभाग ने बना दिया प्रभारी सीएमओ

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन विभाग के इन दिनों एक प्रभारी सीएमओ की पोस्टिंग चर्चा में है। इस महिला अफसर पर भ्रष्‍टाचार का आरोप साबित होने के बाद रिकवरी का नोटिस जारी हो चुका है। इसके बावजूद प्रभारी सीएमओ जैसी महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दे दी गई है।

Chhattisgarh News: CG कमाल की पोस्टिंगः जिस महिला को डीई में दोषी पाकर 6 लाख की रिकवरी निकाली गई, उसे नगरीय प्रशासन विभाग ने बना दिया प्रभारी सीएमओ
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। नगर पालिका में डस्‍टबीन खरीदी में भ्रष्‍टाचार के मामले में दोषी पाई गई महिला अफसर से नगरीय प्रशासन विभाग ने वसूली का आदेश जारी कर रखा है। इतना ही नहीं महिला अफसर की 2 वेतन वृद्धि रोकने का भी आदेश है। नगरीय प्रशासन विभाग ने यह आदेश जनवरी 2022 में जारी किया था। करीब 2 वर्ष बाद भी महिला अफसर से वसूली नहीं की गई है। हद तो तब हो गई जब उसी महिला अफसर को फिर से नगर पंचायत लैलूंगा का प्रभारी मुख्‍य नगर पालिक अधिकारी (सीएमओ) बना दिया गया है।






NPG.NEWS को उपलब्‍ध कराए गए दस्‍तावेजों के अनुसार ममता चौधरी (सहायक वर्ग-2) पर किरोड़ीमलनगर नगर पंचायत में सीएमओ रहने के दौरान डस्‍टबीन खरीदी में गड़बड़ी का आरोप लगा था। विभागीय जांच में आरोप सही पाया गया। इसके आधार पर 6 लाख 15 हजार 751 रुपये की वसूली करने और 2 वेतन वृद्धि रोकने का आदेश जारी हुआ, लेकिन इस पर अब तक हमल नहीं हुआ है।

नगरीय प्रशासन विभाग के बिलासपुर संभाग के संयुक्‍त संचालक ने 6 मार्च 2024 को खरसिया नगर पालिका परिषद के मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर ममता चौधरी के खिलाफ विभाग की तरफ से की गई नुशंसा के आधार पर कार्यवाही करने का निर्देश जारी किया है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story